हिट फिल्में दे चुकी वो अभिनेत्रियां जो अब हो चुकी हैं गुम
हिट फिल्में दे चुकी वो अभिनेत्रियां जो अब हो चुकी हैं गुम
Share:

90 की बॉलीवुड अदाकारा जो फिल्मों में नज़र तो आई लेकिन उसके बाद कहीं गुम हो गयी हैं. ऐसी कई अदाकारा हैं जो बड़े पर्दे के साथ-साथ लाइम लाइट से भी दूर हो गयी हैं. फिल्मों में पहचान तो बनाई लेकिन अब उन्हें कोई नहीं जानता. आज हम ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब भारतीय सिनेमा से दूर हो गयी हैं. आइये जानते हैं उन एक्ट्रेस के बारे में. 

* मीनाक्षी शेषाद्रि :

फिल्म 'दामिनी' से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अब US में एक डांस स्कूल चला रही हैं जिसका नाम है Cherish Dance School. इन्होंने 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का ताज भी जीता था. 54 साल की मीनाक्षी ने जैकी श्रॉफ के साथ 'हीरो' से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसके बाद उन्होंने कई फिल्में की हैं जो हिट रही. 

* किमी काटकर :

90 के दशक में किमी को सबसे हॉट और सेक्सी एक्ट्रेस माना जाता था. किमी ने 'टार्ज़न' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने बोल्ड रोल निभाया था. कई फिल्में करने के बाद उन्होंने फोटोग्राफर शांतनु शोरे से शादी कर ली और फिल्मों से दूर हो गयी. 51 साल की एक्ट्रेस किमी शादी के बाद से ही अपने परिवार के साथ ही रहती हैं और अब अपने बच्चों की देखभाल भी कर रही हैं.

* मन्दाकिनी :

'राम तेरी गंगा मैली' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है. इनकी आँखों के लाखों लोग दीवाने हैं. इन्होंने बॉलीवुड के कई एक्टर के साथ काम किया है लेकिन वैसा जादू नहीं दिखा पाई जैसा पहली फिल्म में था. मन्दाकिनी ने 1990 में डॉ Kagyur T. Rinpoche Thakur से शादी कर ली जिससे उनके दो बच्चे हैं. 48 वर्षीय मन्दाकिनी अब तिब्बतियन योग गुरु बन चुकी हैं और अपने पति के साथ तिब्बतियन मेडिसिन सेंटर भी चला रही है.

* ममता कुलकर्णी :

1993 में 'आशिक आवारा' से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस बेस्ट डेब्यू ऎक्ट्रेस का ख़िताब जीत चुकी हैं. कई फिल्मों में काम करने के बाद ममता ने अंडरवर्ल्ड डॉन विक्की गोस्वामी से 1997 में शादी कर ली लेकिन कई सालों बाद 2014 में उन्हें ड्रग के मामले में पकड़ लिया  गया. लेकिन अब 45 वर्षीय एक्ट्रेस सन्यासी बन चुकी हैं और एक किताब भी लिख रही हैं जिसका नाम है ‘Autobiography of a Yogini’.

* अनु अग्रवाल :

अनु ने महेश भट्ट की सुपरहिट फिल्म 'आशिकी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसके बाद उन्हें फिल्मों के कई ऑफर मिले. लेकिन 1999 में एक हादसे में उनकी बॉडी को लकवा हो गया जिसके कारण वो कुछ समय के लिए अपनी याददाश्त भी खो चुकी थी. पर अब 48 वर्षीय एक्ट्रेस बिहार में रह रही हैं और बिहार के एक योगा स्कूल में प्रैक्टिस कर रही हैं. इसके अलावा वो खुद पर एक किताब भी लिख रही हैं जिसका नाम है Anusual- Memoir of a Girl who Came Back from the Dead. 

19 साल बाद भी दर्शकों को डराने में सफल है रामगोपाल वर्मा की 'कौन'

'राज़' में काम कर चुका ये अभिनेता अब ऐसे कर रहा गुज़ारा

लौट कर आ रहा है 90s की इन फिल्मों का फैशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -