इटली से आए 9 पर्यटकों की कोरोना वायरस की जांच
इटली से आए 9 पर्यटकों की कोरोना वायरस की जांच
Share:

छतरपुर: दुनियाभर में खौफ फैला रहे कोरोना वायरस के भारत में तेजी से बढ़ते कदमों को रोकने के लिए देशभर में सावधानी रखी जा रही है. कोरोना वायरस के चलते खजुराहो एयरपोर्ट पर इटली के 9 सदस्यीय पर्यटक दल को रोका दिया गया है. इन पर्यटकों को नौगांव के क्षय चिकित्सालय में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर चेकअप कराया जा रहा है. यह पर्यटक दल खजुराहो भ्रमण करने के पश्चात् विस्तार फ्लाइट से बनारस तरफ रवाना होने जा रहा था. वहीं, दिल्ली के एयरपोर्ट पर इटली के संदिग्ध पर्यटकों के मिलने के पश्चात् देशभर में सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. पर्यटन नगरी खजुराहो से बीते बुधवार को इटली के 9 पर्यटकों का दल अपने गाइड के साथ बनारस जाने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचा था.

दोपहर लगभग 2ः30 बजे विस्तार फ्लाइट बनारस के लिए रवाना होने जा रही थी. वहीं, एयरपोर्ट प्रबंधन ने ऐहतियात के तौर पर इटली के इस 9 सदस्यीय ग्रुप को बनारस जाने से रोक लिया और उन्हें सामान्य चेकअप के पश्चात् जिला चिकित्सालय रवाना किया गया. जिला चिकित्सालय में भी इटली के पर्यटकों की जांच कर उन्हें नौगांव के क्षय चिकित्सालय में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है. इटली के ग्रुप को सामान्य चेकअप के लिए रोका गया है. उनमें कोई भी संदिग्ध नहीं माना जा रहा है. पर्यटकों का ग्रुप लीडर भी चाहता था कि उनका चेकअप किया जाए.

जिला चिकित्सालय में पर्यटकों का दल जैसे ही विशेष चेकअप के लिए पहुंचा तो यहां लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई थी. इसी बीच चिकित्सक समेत स्टाफ सुरक्षा की दृष्टि से मास्क लगाए हुए थे जबकि अस्पताल में आए अन्य लोग ऐसे ही खड़े होकर पर्यटकों को देखने के लिए जमा थे. चिकित्सकों ने भीड़ को दूर रहने की नसीहत दी गई थी. जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. आरएस त्रिपाठी आमलोगों से हाथ जोड़कर पर्यटक दल से दूर रहने का निवेदन भी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में विशेष आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जिसमें इन पर्यटकों को नौगांव के टीबी अस्पताल में इसलिए रखा गया है क्योंकि क्षय अस्पताल में अधिक भीड़ नहीं रहती है जबकि जिला अस्पताल में आम लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था. आपको बता दे की भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मद्देनजर इन लोगों को जांच के लिए कहा गया था.

महू में देश का पहला और दुनिया का दूसरा इन्फेंट्री म्यूजियम तैयार

अपराधियों के बाद अब यूपी में चूहों पर शिकंजा, बागपत में शुरू होगा 'चूहा एनकाउंटर'

जयराम : पंचायतों के विकास कार्यों की होगी जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -