कांग्रेस के सभी 9 बागी विधायक दिल्ली पहुंचे, आगे की रणनीति पर करेंगे चर्चा
कांग्रेस के सभी 9 बागी विधायक दिल्ली पहुंचे, आगे की रणनीति पर करेंगे चर्चा
Share:

देहरादून: उतराखंड सरकार के सभी 9 कांग्रेसी बागी विधायक मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए. 18 मार्च को विधानसभा में विनियोद विधेयक के दौरान इन सभी ने हरीश रावत सरकार से बगावत की थी, बुधवार को इन नेताओं ने आगे की रणनीति पर चर्चा की. अब तक इस राजनीतिक संकट से उबरने का कोई हल नहीं दिख रहा है।

राज्य में केंद्र द्वारा राष्ट्रपति शासन लगा दी गई है. हरीश रावत द्वारा इस मामले में देहरादून हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. इस बीच बीजेपी, कांग्रेस और बागी, सभी अपने खेमे के विधायकों की खेमेबंदी में जुटे हैं, कांग्रेस और पीडीएफ विधायक हिमाचल प्रदेश में नाहन में एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं तो बीजेपी विधायक फिलहाल अपने-अपने क्षेत्रों में हैं।

सत्ताधारी सरकार के 9 विधायकों की खिलाफत के बाद से ही राज्य में सरकार गिरने का खतरा बना हुआ है, इस पशोपेश के बीच हरीश रावत के खिलाफ किए गए स्टिंग ऑपरेशन के सार्वजनिक होने के बाद केंद्र ने 27 मार्च को प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा दिया था।

इस मामले की सुनवाई करते हुए एकल पीठ ने सरकार को 31 मार्च तक बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया था, लेकिन 30 मार्च को दो जजों की बेंच में हुई सुनवाई के दौरान इस पर रोक लगा दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -