उतराखंड के बागी विधायक औपचारिक रुप से बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली: बुधवार की देर रात उतराखंड में कांग्रेस से बागी हुए 9 विधायक औपचारिक रुप से बीजेपी में शामिल हुए। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी इस दौरान वहां मौजूद थे। बागी विधायकों में से एक रेखा आर्या उज्जैन में होने के कारण बीजेपी की सदस्यता ग्रहण नहीं कर पाई।

लेकिन बीजेपी आलाकमान की ओर से उनको सम्मिलित करने के आदेश दे दिए गए। जानकारी के अनुसार, बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उतराखंड में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद उनकी मौजूदगी में ही सभी बागी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे।

इन सभी विधायकों की सदस्यता दल-बदल कानून के तहत रद्द कर दी गई थी। 10 मई को हुए फ्लोर टेस्ट में भी इन विधायकों से वोट करने का अधिकार छीन लिया गया था। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी संकेत दिए थे कि शाह के साथ इन विधायकों की मीटिंग शनिवार को ही हो चुकी है।

बागी विधायकों में उतराखंड के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत, सुबोध उनीयाल, अमृता रावत, शैला रानी रावत, प्रदीप बत्रा, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, शैलेंद्र मोहन सिंघल और उमेश शर्मा काऊ शामिल हैं। बीते एक सप्ताह से इन बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल करने को लेकर खींचतान चल रही थी।

बीजेपी के कई नेता इसका विरोध कर रहे थे। बुधवार को शाह ने उतराखंड बीजेपी के कोर ग्रुप के साथ बैठक की, जहां शाह ने यह जानने की कोशिश की कि बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल करने के पीछे इनकी राय क्या है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -