मिस्र के गीजा पिरामिडों के समीप आतंकी बम हमला, 9 लोगों की मौत
मिस्र के गीजा पिरामिडों के समीप आतंकी बम हमला, 9 लोगों की मौत
Share:

काहिरा: खबर है की मिस्र में गीजा के प्राचीन पिरामिडों के समीप एक जोरदार बम धमाका हुआ है. इस बम धमाके में 4 पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल बताये जा रहे है. बताया जा रहा है की पुलिस के एक दल के द्वारा गीजा के काहिरा उपनगर में पिरामिडों की ओर जाने वाली एक सड़क के समीप आतंकवादियों के एक ठिकाने पर छापेमारी करने के बाद यह धमाका हुआ है.

आपको बता दे की बम विस्फोट की यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब सोमवार को वर्ष 2011 में हुई उस क्रांति की वषर्गांठ है जिसने पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को अपदस्थ कर दिया था. पुलिस के मुताबिक गीजा इलाके में आतंकवादियों के ठिकाने पर सुरक्षा बलों के एक दल के हमले के बाद यह बम धमाका हुआ है जिसमे 9 लोगों की मौत हो गई.

इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने फ़ौरन इलाके का घेराव कर दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान अपार्टमेंट में छिपे आतंकवादियों के बमों में धमाका हुआ. घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. देश के अशांत उत्तर सिनाई में आतंकवादियों ने कल एक पुलिस चौकी में घुसकर हमला कर दिया था जिससे मिस्र के कम से कम पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -