नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 9 की मौत, 22 लापता
नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 9 की मौत, 22 लापता
Share:

काठमांडू: पड़ोसी मुल्क नेपाल के मध्य क्षेत्र में तीन सुदूर गांवों में रात भर हुई बारिश में भारी तबाही मचाई है। बारिश के बाद हुए भूस्खलन से नौ लोगों की जान चली गई है, वहीं 22 अन्य लापता बताए जा रहे हैं. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी है. 'माई रिपब्लिका' की एक खबर के मुताबिक, रविवार की देर रात काठमांडू शहर से तक़रीबन 120 किलोमीटर पूर्व में सिंधुपालचौक जिले में मूसलाधार बारिश के बीच नागपुज, भिरखरका नेवार टोले गांवों में भूस्खलन हुआ.

रिपोर्ट के अनुसार, जब यह घटना हुई उस वक़्त ग्रामीण गहरी नींद में थे. जिला पुलिस कार्यालय के प्रमुख राजन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सात शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं, जबकि दो शव भोटेकोशी सनकोशी नदियों से बरामद कर लिए गए हैं.  उन्होंने आगे बताया है कि सभी पीड़ितों की शिनाख्त कर ली गई है. 

उन्होंने बताया कि बहराबाइस नगरपालिका के घुमथांग क्षेत्र में हुए भूस्खलन में 22 लोग लापता हो गए हैं. अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन से हुए नुकसान का अभी पता नहीं चल सका है. प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक, तीन गांवों में 11 मकान तबाह हो गए हैं. राहत एवं बचाव अभियान के लिए नेपाल सेना, नेपाल पुलिस सशस्त्र पुलिस बल की एक संयुक्त टीम को काम पर लगाया गया है.

आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

अमेरिका के एक मॉल में अचानक शुरू हुई फायरिंग, मचा तहलका

अमेरिका के इस जंगल में आग ने मचाई तबाही, शिकार हुए 30 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -