रोमानिया के अस्पताल में भड़की भीषण आग, 9 लोगों की झुलसकर मौत

बुखारेस्ट: रोमानिया के बंदरगाह शहर कोन्स्तांता के एक हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह लगी आग में कम से कम नौ लोगों की जान चली गई। रोमानिया के आपातकालीन स्थिति निरीक्षण कार्यालय ने बताया कि सभी मरीजों को संक्रामक रोगों के कोन्स्तांता अस्पताल से निकाल लिया गया है और मध्याह्न तक आग पर नियंत्रण पा लिया गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अधिक जानकारी प्रेस वार्ता में दी जाएगी। बयान में कहा गया कि 113 मरीज अस्पताल की चिकित्सा इकाई में मौजूद थे, जिनमें से 10 ICU के मरीज थे। 1.9 करोड़ की जनसँख्या वाले यूरोपीय संघ के देश रोमानिया में पिछले एक साल के अंदर दो अन्य अस्पताल में भीषण आग लगी है, जिसने देश के पुराने अस्पतालों के बुनियादी ढांचों के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

पिछले साल नवंबर में, उत्तरी शहर पियात्रा नीमत में कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए बनाए गए ICU में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई थी। जनवरी में एक और आग ने बुखारेस्ट के मातेइ बाल्स अस्पताल के एक वार्ड को अपनी गिरफ्त में ले लिया था, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए थे। मातेइ बाल्स की आग के बाद, राष्ट्रपति क्लाउस इओहानिस ने तत्काल और "गहन" सुधार का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि ऐसी त्रासदी दुबारा नहीं होनी चाहिए।

घर में बुजुर्गो के अभाव से ही होता है डिप्रेशन

अक्टूबर की पहली तारीख को महंगाई का बड़ा झटका, महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर

चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, सोना भी हुआ सस्‍ता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -