लॉक डाउन में सरकार के सामने नई मुसीबत, शराब ना मिलने के कारण 9 लोगों ने की ख़ुदकुशी
लॉक डाउन में सरकार के सामने नई मुसीबत, शराब ना मिलने के कारण 9 लोगों ने की ख़ुदकुशी
Share:

नई दिल्ली:  देश भर में लॉकडाउन लागू किए जाने की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ खड़ी हुई है. कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी टला भी नहीं है और ऐसे में शराब नहीं मिलने के कारण नौ लोग आत्महत्या कर चुके हैं. इसकी वजह से स्थानीय सरकार के सामने नई मुसीबत खड़ी हो गई है. अब राज्य सरकार अपने मौजूदा नियमों में परिवर्तन करने जा रही है ताकि शराब आसानी से मुहैया कराई जा सके.

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है. अब तक केरल में पांच और कर्नाटक में चार लोगों ने शराब नहीं मिलने के कारण आत्महत्या कर ली है. डॉक्टरों का कहना है कि पूरे राज्य में केवल महत्वपूर्ण सेवाओं के अलावा सभी दुकानों के बंद होने का सबसे प्रतिकूल प्रभाव शराबियों पर पड़ा है. 

लॉकडाउन के बीच आत्महत्याओं की घटनाओं ने केरल सरकार को नियमों में बदलाव करने को विवश कर दिया है. केरल के सीएम पिनरई विजयन ने बताया कि कोरोना वायरस से राज्य में केवल एक मौत हुई है जबकि इसके बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन में पांच लोगों की जान गई गई है. राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि अब शराब के आदी लोगों के लिए आबकारी विभाग शराब मुहैया कराएगी. इसके अलावा राज्य सरकार शराब उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन सेवा आरंभ करेगी.

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -