कर्नाटक में जहरीला प्रसाद खाने से 9 की मौत, 80 की हालत गंभीर
कर्नाटक में जहरीला प्रसाद खाने से 9 की मौत, 80 की हालत गंभीर
Share:

बेंगलुरु: चामराजनगर जिले की सुलिवड़ी गांव में शुक्रवार को एक मंदिर में प्रसाद खाने के बाद एक लड़की और एक महिला समेत नौ लोगों की मौत हो गई और करीब 80 लोग बीमार हो गए। मैसुरु के अस्पताल में भर्ती लोगों में आठ की हालत नाजुक बताई जा रही है। यहां बता दें कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा निदेशालय के संयुक्त निदेशक सुरेश शास्त्री ने कहा, एक बच्चे की मौत रामापुरा के सरकारी अस्पताल में हुई जबकि कामागेरी और कोलेगल में दो-दो की मौत हुई। केपी अस्पताल में तीन और केआरएच अस्पताल में एक की मौत हुई है। 

अब रिहायशी इमारतों में इस तरह बचेगी बिजली

वहीं बता दें कि जिले के स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रसाद में जहर होने की आशंका जताई है और कहा कि प्रसाद सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने जानकारी दी कि मरम्मा मंदिर में आधारशिला समारोह शुक्रवार को शुरू हुआ। कार्यक्रम के बाद प्रसाद वितरण किया गया। जिसे खाने के बाद पेट में अचानक तेज दर्द शुरू हो गया और लोग उलटी करने लगे। इससे वहां अफरातफरी मच गई और लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

एससी एसटी मंत्रियों का कमलनाथ मंत्रिमंडल में दिखेगा दबदबा

गौरतलब है कि इस घटना पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी ने दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को पीड़ितों की इलाज के लिए उचित व्यवस्था करने को कहा है। विशेष विमान से चामराजनगर रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने मृतक के आश्रित को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। पीड़ितों ने बताया कि प्रसाद से किरोसिन की गंध आ रही थी लेकिन उन्होनें इसे नजरअंदाज कर दिया।


खबरें और भी

प्याज की घटती कीमतों को लेकर किसानों की मदद करेगी सरकार

सोनिया के किले अमेठी से शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, दिखाएंगे 'मेक इन इंडिया' का दम

हाईकोर्ट ने लगाई बैंक डिफाल्टरों की सूची सार्वजानिक करने पर रोक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -