9 जिलों में जोरदार बारिश की संभावना
9 जिलों में जोरदार बारिश की संभावना
Share:

राजस्थान में इतवार को कई भाग में जोरदार बरसात हो सकती है. मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए झमाझम बारिश की चेतावनी दी है. मानसून के सक्रिय होने पर मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के तहत 9 जिलों में कहीं-कहीं पर झमाझम बारिश हो सकती है. इनमें अजमेर, अलवर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, सवाई माधोपुर, नागौर, टोंक और पाली जिला सम्मिलित है. मौसम महकमें के अनुसार, इन शहरों के कुछ भाग में मूसलाधार बरसात की आसार है.

CRPF के बिहार सेक्टर मुख्यालय में कोरोना का कहर, 100 से अधिक जवान संक्रमित

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल राज्य में बन रही फेवरेबल कंडीशन के चलते आगामी दो-तीन दिन तक हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात का दौर जारी रहेगा. इस दौरान कई शहरों में बरसात होने की आसार है. वहीं, शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला है. प्रदेश भर में सबसे अधिक सीकर में लगभग 1 इंच बरसात दर्ज की गई है. इसके अलावा जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, भीलवाड़ा और वनस्थली में भी बरसात का दौर देखने को मिला है.

अगले 24 घंटे में पानी में डूब सकता है उत्तर प्रदेश

इसके अलावा शनिवार मौसम महकमें ने कहा था कि आगामी 24 घंटे में मॉनसून अक्ष रेखा के ऊत्तरी भाग की ओर शिफ्ट होने की आसार है. इसके कारण से आज यानी 9 अगस्त को पूर्वी राजस्थान और 10 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान में मॉनसून के फिर से सक्रिय होने की संभवना बन गई है. ऐसे में बरसात होने के संभावना भी बढ़ गए हैं.

बुढ़ापे को लेकर हैं चिंतित ? 60000 रुपए पेंशन दे रही सरकार, जानिए डिटेल्स

101 सैन्य उत्पादों के इम्पोर्ट पर सरकार ने लगाया बैन, अब देश में होगा उत्पादन

केरल विमान क्रैश : पायलट का पार्थिव शरीर पहुंचते ही मां और पत्नी का हुआ ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -