ईद से एक दिन पहले धमाकों से दहला अफ़ग़ानिस्तान, 6 पुलिसकर्मियों सहित 9 की मौत

ईद से एक दिन पहले धमाकों से दहला अफ़ग़ानिस्तान, 6 पुलिसकर्मियों सहित 9 की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार (Logar) प्रांत में गुरुवार को फिदायीन बम हमले में कम से कम नौ नागरिकों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 40 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ये हमला प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम (Pol-e Alam) में एक पुलिस जांच चौकी को लक्ष्य बनाते हुए किया गया था.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पहले अपने बयान में जानकारी दी थी कि हमले की चपेट में आए अधिकतर लोग सामान्य नागरिक हैं, किन्तु बाद में उन्होंने इस बयान को बदलते हुए कहा कि मरने वाले नौ लोगों में छह पुलिसकर्मी शामिल हैं, जबकि अन्य तीन सामान्य नागरिक हैं. उन्होंने यह भी बताया कि हमले में अधिक संख्या में आम लोग घायल हुए हैं. प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता शाहपुर अहमदजई ने बताया है कि हमले में मारे गए आम लोग वे हैं, जो कार में सवार थे और पुलिस चौकी पर जांच के लिए रोके गए थे. 

आपको बता दें कि मृतकों के अलग-अलग आंकड़े को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है. प्रांतीय परिषद के प्रमुख ने हमले में 15 लोगों के मारे जाने की बात कही है. जिस अस्पताल में पीड़ितों को लाया गया है, वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि बम हमले में जख्मी कई बच्चे भी यहां लाए गए हैं. ईद उल अजहा से एक दिन पहले हुए इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

राहुल गाँधी से बातचीत में बोले यूनुस, कहा- कोरोना ने दिया नई इकॉनमी बनाने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के तट पर दिखा ऐसा जीव कि उड़ गए लोगों के होश

अफ़ग़ानिस्तान के आवासीय इलाके में PAK ने दागे रॉकेट, 6 की मौत, 50 घायल