आज निकाले जा सकते हैं 9 दिन से सुरंग में फंसे मजदूर

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के पास टिहरा टनल में बीते 9 दिनों से फंसे 3 में से 2 मजदूरों को आज (सोमवार) शाम तक सुरक्षित निकाल लिए जाने की उम्मीद है. NDRF की टीम ने टनल के मुहाने तक ड्रिल कर लिया है. रेस्क्यू में NDRF, सड़क बनाने वाली कंपनी के कर्मचारी व अधिकारी, सेना, फायर ब्रिगेड, स्थानीय प्रशासन व मेडिकल स्टाफ के लोग जुटे हुए हैं. रेस्क्यू टीम फिलहाल 2 मजदूरों सतीश तोमर और मनीराम से संपर्क कर सकी है, जबकि अभी तक तीसरे मजदूर ह्रदयराम के बारे में पता नहीं चल सका है. रेस्क्यू टीम ने सतीश और मनीराम से संपर्क करने के लिए सबसे पहले एक CCTV कैमरा और माइक्रोफोन नीचे भेजा था. जिसके जरिए दोनों मजदूरों से बात की गई. दोनों मजदूरों तक 4 इंच डायमीटर वाले एक पाइप के जरिए ग्लूकोज और ड्राई फ्रूट्स पहुचाए गए हैं.

बता दें कि पहले शनिवार तक मजदूरों को बाहर निकाल लिए जाने की उम्मीद थी लेकिन जयपुर से मंगाई गई ड्रिल मशीन का हाइड्रो पाइप फटने से काम कुछ समय के लिए रुक गया. जिसके बाद रविवार को पाइप सही किया तो एक दूसरे पुर्जे में खराबी आ गई. जिसके चलते रविवार को भी रेस्क्यू रुका रहा.

क्या है मामला?

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक फोरलेन रोड बन रही है. इसके लिए टिहरा के पहाड़ी क्षेत्र में एक सुंरग बनाई जा रही है. इसकी लंबाई 1260 मीटर है. पिछले शनिवार को टनल का एक हिस्सा अचानक ढह गया. इसके मलबे में 3 मजदूर फंस गए. जब हादसा हुआ, उस वक्त मजदूरों की शिफ्ट चेंज हुई थी इस कारण ज्यादातर मजदूर टनल से बाहर आ चुके थे. वरना ये हादसा और भी भयानक हो सकता था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -