कोरोना पॉजिटिव महिलाओं के साथ उनके बच्चों की जिंदगी भी खतरे में, दर्द भरी है दास्तान
कोरोना पॉजिटिव महिलाओं के साथ उनके बच्चों की जिंदगी भी खतरे में, दर्द भरी है दास्तान
Share:

भोपाल कोरोना ने लोगों की जिंदगी को बेहाल कर रखा है. ये खतरनाक वायरस लोगों की जिंदगी की तरह-तरह के वेदना दिखा रहा है. कभी कोरोना से पिता की जिंदगी जाने के बाद विदेश में रह रहे बेटे वीडियो कॉलिंग से श्रद्धांजलि देते हैं. तो कहीं माता-पिता की अर्थी लेने से ही बेटे इंकार कर देते हैं. ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी गई है. लेकिन इधर कुछ संवेदनाएं जीवित भी हैं. भोपाल में ऐसे मामले देखने को मिले जब बच्चे को कोरोना ने जकड़ा तो मां अपनी परवाह किए बगैर उसके साथ अस्पताल में भर्ती हो गईं . सरकारी होम्योपैथी कॉलेज में ऐसे नौ नौनिहालों की दर्द भरी दास्तान देखने को मिल रही है जो पूरे व्यवस्था पर सवाल उठाती है. यह नौनिहाल कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं, फिर भी मजबूरी में अस्पताल में अपने कोरोना पॉजिटिव माता-पिता के साथ ही रह रहे हैं.

दरअसल, यह मजबूरी ममता की भी है और प्रशासन की भी. ममता की मजबूरी ऐसी है की कोरोना होने के बाद भी माता-पिता बच्चों को अपनी आंखों से दूर नहीं होने देना चाहते. इस बारें में उनका कहना है कि बच्चे साथ रहेंगे तो वह जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे. वहीं प्रशासन की मजबूरी यह है की ऐसे बच्चों के लिए कोई इंतजाम ही नहीं है. राज्य सरकार और केन्द्र सरकार की गाइडलाइन भी इस मामले में मौन है.

बता दें की होम्योपैथी कॉलेज कोविड केयर सेंटर है. यहां बहुत हल्के या सामान्य लक्षण वाले 46 मरीजों को भर्ती किया गया है. इनमें नौ दंपती ऐसे हैं जिनके छह महीने से दो साल तक के बच्चे शामिल हैं. इसी तरह से गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में कोरोना पॉजिटिव एक दंपती के साथ उनके दो और पांच साल के बच्चे रह रहे हैं. जमीएसी की शिशु रोग विभाग की एचओडी डॉ. ज्योत्सना श्रीवास्तव ने कहा है कि ऐसे बच्चों के रहने की व्यवस्था के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग से बात हुई. एक-दो दिन में इंतजाम हो जाएगा.

मध्य प्रदेश में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 6560 से ऊपर पंहुचा मरीजों का आंकड़ा

एमपी के इन तीन शहरों से बाहर जाने के लिए जरुरी होगा ई-पास

मध्य प्रदेश में बढ़ा तापमान, 10 शहरों में पारा 44 डिग्री से भी ज्यादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -