अमेरिका की नीतियों का जवाब था 9/11 का आतंकी हमला
अमेरिका की नीतियों का जवाब था 9/11 का आतंकी हमला
Share:

मियामी। 9/11 के आतंकी हमले के आरोपी ने तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा को ग्वांतानामो जेल से लेटर लिखा। आरोपी का कहना है कि वह अमेरिका में होने वाले 9/11 के आतंकी हमले मास्टरमाईंड है। इस आतंकी पर हत्या और अपहरण समेत विभिन्न 3 हजार मामले आरोपित हैं और यह इन मामलों में जेल में बंद है। आरोपी शेख मोहम्मद ने हमले को अमेरिका की विदेश नीति पर नैसर्गिक प्रक्रिया कहा। शेख मोहम्मद ने लिखा है कि जिस तरह का हमला हुआ वह जायज था। अमेरिका ने जो विदेश नीति अपनाई थी यह हमला इस नीति के खिलाफ था और इसके खिलाफ एक प्राकृतिक जवाब था।

यह पत्र ऐसे आतंकियों में शामिल शेख मोहम्मद ने लिखा कि अपहरण की साजिश रचने के आरोप में ग्वांतानामो में पांच ऐसे कैदियों को रखा गया है जो कि अमेरिका के सैन्य आयोग में प्रकरण का सामना करने में लगे हैं। मोहम्मद द्वारा कहा गया कि न्यायालय उन्हें उम्रकैद की सजा दे तो यह प्रसन्नता होगी। उनका कहना था कि उन्हें इबादत का अवसर मिलेगा।

उसने मौत की सजा को लेकर लिखा है कि उसे मौत की सजा का डर नहीं है बल्कि यह उसके लिए अल्लाह से पैगंबरों से और शेख ओसामा बिन लादेन से मिलने का अवसर है। अपने पत्र में मोहम्मद ने लिखा कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल समाप्त होने वाला था। पत्र में मोहम्मद द्वारा लिखा गया है कि वाॅशिंगटन व न्यूयाॅर्क में जो हमला हुआ वह सार्वभौमिक कानून के अंतर्गत ही था।

यह  भी पढ़ें 

CIA ने राजीव गांधी की मौत को लेकर जताई थी ये आशंकाऐं

ईरान के रक्षा कार्यक्रम को लेकर तनाव पैदा न करे अमेरिका

ट्रंप लेते हैं दवा का ऐसा डोज़ जो बनाता है मानसिक बीमार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -