देश पर फिर मंडराया स्वाइन फ्लू का खतरा, अब तक 884 मामले आए सामने
देश पर फिर मंडराया स्वाइन फ्लू का खतरा, अब तक 884 मामले आए सामने
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के बाद अब देश में स्वाइन फ्लू का खतरा मंडराने लगा है. बेंगलुरु में एक मल्टीनेशनल कंपनी के दो वर्कर्स में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं. इसके बाद से ही पूरे बेंगलुरु में स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है. बता दें कि अब देश में स्वाइन फ्लू संक्रमण का खतरा स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बनता जा रहा है. बता दें कि देशभर में स्वाइन फ्लू के 884 मामले सामने आ चुके हैं.  

बेंगलुरु में स्थित मल्टीनेशनल कंपनी एसएपी (SAP) ने एच1एन1 इन्फ्लूएंजा (स्वाइन फ्लू) के संक्रमण के खतरे को भांपते हुए पूरे दफ्तर को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. इतना ही नहीं कंपनी ने एहतियातन अपने गुरुग्राम और मुंबई के कार्यालयों को भी बंद कर दिया है.  कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार SAP ने स्वाइन फ्लू के खतरे के मद्देनजर सभी दफ्तरों को वायरस फ्री करने का काम आरंभ कर दिया है. 

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एहतियातन अगले आदेश तक के लिए घर से ही काम करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि सेहत का ख्याल रखे और किसी भी किस्म की सर्दी-खांसी की समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से मिले. आपको बता दें कि 2 से 6 फरवरी तक पूरे देश में स्वाइन फ्लू के 884 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. तमिलनाडु में स्वाइन फ्लू के तक़रीबन 174 मामले सामने आए हैं जबकि दिल्ली में अब तक 109 लोगों में इसके लक्षण पाए गए हैं. 

मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा ऐलान, कहा-जल्द आप देश में एक किराया नीति...

श्रीनगर : पूर्व वित्तमंत्री अल्ताफ बुखारी नए संगठन का जल्द कर सकते ऐलान

IRCTC Tour Package: इस पैकेज के जरिये मिलेगा उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -