88 ईसाइयों को IS के आतंकियों ने बनाया बंधक
88 ईसाइयों को IS के आतंकियों ने बनाया बंधक
Share:

लीबिया में 88 एरिट्रियन ईसाइयों को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों ने बंधक बना लिया है. इस खबर की पुष्टि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने की है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक आतंकियों ने बुधवार को इन लोगों को लीबिया के त्रिपोली शहर के दक्षिणी इलाके से अगवा किया था. यह सभी आतंक प्रभावित इलाके को छोड़कर यूरोप जाने का प्रयास कर रहे थे. आतंकियों से किसी तरह बच निकलने में कामयाब रहे तीन लोगों ने बताया कि आतंकियों ने अगवा किए लोगों से कुरान की आयतों के बारे में पूछा ताकि उनके धर्म की पहचान की जा सके.

इसके बाद आतंकियों ने मुसलमानों को वहां से जाने दिया, जबकि ईसाईयों को बंधक बना लिया. एरिट्रियन ईसाई शरणार्थियों की मदद के लिए काम करने वाले स्टॉकहोम के एक आयोग के सदस्य मेरोन एस्टफनोस ने बताया कि आतंकियों ने जिन लोगों को बंधक बनाया था, उनमें12 मुस्लिम और कुछ इजिप्ट के लोग भी शामिल थे.एस्टफनोस ने बताया कि आतंकी मुस्लिमों के ईसाइयों से अलग एक ट्रक में लेकर गए थे.

यही नहीं ईसाइयों के साथ अगवा की गई 12 महिलाओं को भी उनसे अलग कर दिया गया. गौरतलब है कि अप्रैल में आईएस ने एक विडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने 30 एथोपियाई ईसाइयों का सिर कलम कर दिया था. इससे पहले फरवरी में भी इजिप्ट के 21 ईसाइयों का गला रेतने का विडियो आतंकी संगठन ने जारी किया था.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -