बजट सत्र से पहले संसद में कोरोना का विस्फोट, उपराष्ट्रपति नायडू समेत 875 कर्मचारी हुए संक्रमित

नई दिल्ली: संसद में 875 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. संसद सचिवालय ने जानकारी दी है कि 31 जनवरी से आरंभ होने वाले संसद के बजट सत्र से ठीक पहले, उच्च सदन के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) के साथ-साथ सदन के 875 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

यह आंकड़ा महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत के बाद 20 जनवरी तक की गई टेस्टिंग का है. बता दें कि संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से आरंभ होने वाला है और इसके पहले हिस्से का समापन 11 फरवरी को होगा. संसद में तीसरी लहर शुरू होने के बाद से अब तक कोरोना की 2,847 जांच की जा चुकी है और इनमें से 875 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उन्होंने कहा कि कुल जांच में से 915 जांच राज्यसभा सचिवालय द्वारा की गई और 271 सैम्पल्स में संक्रमण की पुष्टि हुई.

सचिवालय ने बताया है कि बजट सत्र का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एक साथ चलेगी या अलग-अलग पालियों में, इस पर अभी निर्णय लिया जाना है. राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह दूसरी बार कोरोना कि चपेट में आए हैं.

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जरूर देखे बेटियों पर आधारित यह फ़िल्में

'अमर जवान ज्योति' बुझाने का आरोप लगा रहे राहुल, जानिए इस संबंध में क्या था इंदिरा गांधी का विचार

11 महीने में 2500 ख़ुदकुशी.., महाराष्ट्र में नहीं थम रही किसानों की आत्महत्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -