मार्केट में आते ही इंटरग्लोब एविएशन के आईपीओ ने मचाई धूम
मार्केट में आते ही इंटरग्लोब एविएशन के आईपीओ ने मचाई धूम
Share:

इंडिगो एयरलाइंस का संचालन करने वाली कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने बाजार में अपने आईपीओ के साथ एक अच्छी शुरुआत को जन्म दिया है. जी हाँ, आपको बता दे कि इंटरग्लोब एविएशन का आईपीओ बाजार के पहले दिन की 87 फीसदी सब्सक्राइब कर लिया गया है. जबकि साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि रिटेल क्षेत्र के निवेशक इस आईपीओ को लेकर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है. इसके साथ ही आपको जानकारी में यह बात भी बता दे कि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर कोटा 2.76 गुना ओवर सब्सक्राइब किया गया है.

यानी कि जितने शेयर्स एयरलाइन्स ने इस सेगमेंट के लिए रखे है, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर ने उसके 2.76 गुना शेयर्स के लिए एप्लीकेशन दे रखा है. कम्पनी ने इस आईपीओ के लिए 700 से 765 रुपये तक का प्राइस बैंड तय किया हुआ है. जबकि साथ ही यह देखने को मिला है कि इस आईपीओ से रिटेल इन्वेस्टर्स दुरी बनाते हुए नजर आये है. बाजार के पहले दिन में रिटेल का केवल 5 फीसदी हिस्सा ही सब्सक्राइब किया गया है.

बाजार सूत्रों का इस मामले में यह मानना है कि रिटेलर्स बाजार के रुख का इंतजार कर रहे है क्योकि ये बाजार के रुख की दिशा देखकर ही इन्वेस्टमेंट का फैसला लेते है. यदि इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का रुख इस मामले में अच्छा देखने को मिलता है तो ही रिटेल इन्वेस्टर्स अपने निवेश को अंजाम देंगे. साथ ही जानकारी में आपको यह भी बता दे की पहले कारोबारी दिवस में इस आईपीओ ने एंकर इन्वेस्टर से 832 करोड़ रुपए जुटाए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -