पार्क में अचानक 'प्रकट हुई' सोने से बनी 87 करोड़ की चीज! देखकर लोग हुए हक्के-बक्के
पार्क में अचानक 'प्रकट हुई' सोने से बनी 87 करोड़ की चीज! देखकर लोग हुए हक्के-बक्के
Share:

दुनियाभर से आए दिन कई तरह की अजीबोगरीब घटना सामने रहती है वही इस बीच अमेरिका के न्यूयॉर्क मौजूद सेंट्रल पार्क में उपस्थित लोग उस समय हैरान हो गए, जब उन्होंने वहां पर एक रहस्यमयी ढंग से रखा सोने का क्यूब देखा। सोने के क्यूब का अनुमानित दाम 11.7 मिलियन डॉलर (87 करोड़ रुपये) आँक गया। एक सिक्योरिटी टीम भी इस गोल्ड क्यूब की सुरक्षा में तैनात थी। अचानक से पार्क में इतनी अनमोल चीज कहां से आई, हर किसी के जेहन सिर्फ यही प्रश्न था। तो आइए जानते हैं पूरी घटना के बारे में...

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, इस सोने के क्यूब को 43 वर्षीय जर्मन आर्टिस्ट निकलास कास्टेलो (Niclas Castello) द्वारा बनाया गया, जिन्होंने इसका नाम 'Castello Cube' दिया। निकलास ने इस सोने के क्यूब को बेचने के लिए नहीं बल्कि क्रिप्टोकरेंसी 'Castello Coin' के पेश तथा प्रचार के लिए सार्वजनिक रूप से पार्क में रखा था। 

गौरतलब है कि वर्तमान में सोने का दाम 1,788 डॉलर (1 लाख 33 हजार रुपये) प्रति औंस है, ऐसे में यदि इस सोने के क्यूब को बिक्री के लिए रखा जाए तो ये 11.7 मिलियन डॉलर (87 करोड़ रुपये से ज्यादा) तक में बिक सकता है। कहा जा रहा है कि 24 कैरेट सोने से बने इस क्यूब का बजन 186 किलो है। इसे कथित रूप से एक खास हस्तनिर्मित भट्ठी का इस्तेमाल करके बनाया गया। इतनी बड़ी मात्रा में सोना पिघलाने के लिए भट्ठी को 2,000 डिग्री फ़ारेनहाइट से ज्यादा तापमान तक गर्म किया गया। आर्टिस्ट निकलास कास्टेलो की टीम ने कहा कि क्यूब को स्विट्जरलैंड के Aarau में एक फाउंड्री में बनाया गया था। 

कांग्रेस पार्षद ने अपने ही विधायक शैलेश परमार के खिलाफ 'तांत्रिक' को दी सुपारी, काला जादू करवाने का आरोप

100 लोगों की भीड़ ने दो प्राइवेट बसों में लगा दी आग, यात्रियों ने भागकर बचाई जान

PAK स्थित दावत-ए-इस्लामी की मदद के लिए अहमदाबाद में 2000+ दान पेटियां, जानिए कहाँ इस्तेमाल होता है ये पैसा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -