भोपाल में 800 के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 35 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 854 पहुंच गई है. इससे यहां अब तक 35 लोगों की मौत हो गई है और 528 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके हैं. राजधानी में कोरोना का संक्रमण चिंताजनक स्थिति में पहुंच गया है. पहली बार भोपाल में एक ही दिन में 54 नए पॉजिटिव सामने आए हैं. मंगलवार को कुल 1020 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई. इसमें से 996 की नेगेटिव आई है. इससे पहले छह मई को सबसे ज्यादा 46 पॉजिटिव मिल थे. एम्स में पदस्थ एक डॉक्टर व पांच नर्सिंग स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज में पदस्थ एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

हालांकि, मंगलवार को कुल पॉजिटिव मरीजों में से 14 नए पॉजिटिव तो सिर्फ जहांगीराबाद क्षेत्र के हैं. सब मिलाकर जहांगीराबाद में संक्रमितों की संख्या 202 हो गई है. कुल संक्रमितों का 23 प्रतिशत तो सिर्फ इसी क्षेत्र में है. मंगलवार को जहांगीराबाद में संक्रमण चेन तोड़ने के लिए ऐसे परिवार जिनके घर में सदस्यों की संख्या 10 से अधिक है. उनके कुछ लोगों को जहांगीराबाद से बाहर शिफ्ट कर दिया गया है. इस तरह 500 लोगों को होटल व मैरिज गार्डनों में शिफ्ट किया गया है.  

बता दें की बैरागढ़ सर्किल में पदस्थ दो पटवारी मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन दोनों की ड्यूटी कोरोना संक्रमित क्षेत्रों में सैंपलिंग के लिए लगाई गई थी. वहीं हज हाउस और आरजीपीवी में क्वारंटाइन लोगों की जिम्मेदारी भी ये ही संभाल रहे थे. दोनों पटवारियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बैरागढ़ सर्किल में पदस्थ सभी अफसर प्रथम संपर्क की सूची में आ गए हैं, क्योंकि ये पटवारी एसडीएम और तहसीलदार को सीधे रिपोर्ट कर रहे थे.

मध्य प्रदेश उपचुनाव के पहले ही राज्य में गूजबाज़ी शुरू, कांग्रेस ने कसा तंज

आज आएगा यूपी के 69,000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें चेक

एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना संक्रमित, हाथरस के स्वास्थय में मचा हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -