850+ पॉर्न वेबसाइट को भारत सरकार ने किया प्रतिबंधित ।
850+ पॉर्न वेबसाइट को भारत सरकार ने किया प्रतिबंधित ।
Share:


भारत सरकार द्वारा कई पॉर्न वैबसाइट को तत्काल रूप से प्रतिबंधित करने का आदेश दिया गया है, जिसमें की 850 से ज्यादा वेबसाइट सम्मिलित हैं। Ministry on Communication and Information Technology के आदेश अनुसार लगभग 857 अडल्ट वेबसाइट को तत्काल रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

चुनिन्दा ISPs को पूर्ण रूप से ब्लॉक किया जा रहा है। MTNL Mumbai, BSNL, vodafone के माध्यम से अब इन साइट के स्थान पर ब्लैंक पेज या एरर दिखाया जा रहा है जबकि वहीं Airtel एवं Tikona प्रोसेस में हैं।

भारतीय information Technology Act 2000 उन सभी प्रकाशन या प्रसारण को खारिज करता है जिसमें “कोई भी ऐसा तत्व हो जो कामुकता से संबन्धित हो या प्रभाव रखता हो अथवा किसी भी प्रकार का चरित्रहीन असर छोडता हो”।

ऐसे विषय वस्तु जिनमे अडल्ट कंटेन्ट हों, इन पर पाँच साल का कारावास और 10 लाख तक का जुर्माना सजा के तौर पर निर्धारित किया गया है।

300 million यूसर के साथ भारत विश्व का तीसरा सबसे बड़ा internet उपयोगकर्ता है जिसके 2017 तक बढ़कर 314 million यूसर होने की संभावना है। इस प्रयास में की उपयोगकर्ता सही और हितकर चीजों से जुड़े इस लिए भारत सरकार द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। जानकारी Internet and Mobile Association of India (IAMAI) के रिपोर्ट के अनुसार।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -