Video : 24 घंटे लगातार दौड़ा 85 वर्ष का बुजुर्ग, ऐसे बना रिकॉर्ड
Video : 24 घंटे लगातार दौड़ा 85 वर्ष का बुजुर्ग, ऐसे बना रिकॉर्ड
Share:

एक उम्र के बाद हर कोई अपने शरीर की ताकत खोने लगता है और धीरे-धीरे थोड़ा कमज़ोर भी हो जाता है. ऐसे में उससे खेल कूद की बात की जाये तो उससे नहीं हो. 30 साल की उम्र में ही लोग अपने खेलों से अपना ध्यान हटा लेते हैं, उनका मानना होता है कि शरीर कमज़ोर हो जाता है जिससे उनमे वो स्फूर्ति नहीं होती जो पहले हुआ करती थी. पर क्या आप यकीन करेंगे अगर हम कहें एक 85 साल का बुजुर्ग इतना चला है कि आपको भी पीछे छोड़ दे. आइये बता दें उसके बारे में.

इस खास वजह से माँ ने खुद ही की अपनी डिलीवर

साउथ लंदन में रहने वाले एक बुजुर्ग ने 24 घंटे तक चलकर एक रिकॉर्ड कायम किया है. बता दें, हिनक्ले रनिंग क्लब के जैफ ओलिवर ने टूटिंग स्पर्धा में 24 घंटे में 124 किमी (77 माइल) लगातार दौड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जिसे जानकर सभी हैरान हैं. इन्होने हर साल होने वाली टूटिंग 24 रेस में अपनी उम्र के वर्ग का एक नया रिकॉर्ड बनाया है. ये बहुत ही बेहतरीन रहा और खास बात ये रही कि बारिश में ये दौड़ हुई जिसे उन्होंने नहीं रोका.

इस गलती की वजह से प्रेत लोक में पहुंच जाते हैं हमारे पूर्वज

इस वीडियो को बारिश के दौरान बनाया गया है और ट्विटर पर शेयर किया गया है. इसके बारे में बता दे कि इस रेस में  50 की उम्र पार कर चुके आते हैं और हिस्सा लेते हैं. वैसे ही ओलिवर ने 50 की उम्र मे पहली बार इस रेस में हिस्सा लिया था और 65 की उम्र में पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

यह भी पढ़ें...

समोसा चुराते हुए कैमरे में कैद हुए ​प्रिंस हैरी, वायरल हुआ वीडियो

आज लॉन्च होगा दुनिया का सबसे महंगा जूता, कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -