NDRF का बड़ा ऑपरेशन, 85 फीसदी इलाकों में बिजली बहाल, बसो का आवागमन शुरू
NDRF का बड़ा ऑपरेशन, 85 फीसदी इलाकों में बिजली बहाल, बसो का आवागमन शुरू
Share:

चेन्नई में आई भीषण तबाही के बाद सुबह का सूरज खिल उठा जिसके साथ ही कही न कही स्थानीय लोगो के चेहरे पर उम्मीद की किरण भी नज़र आई. वही तमिलनाडु सरकार का दावा है कि शहर के 85 फीसदी इलाके में बिजली दुरुस्त कर दी गई है. साथ ही 65 फीसदी बस सेवाओ का आवागमन भी शुरू हो गया है. वही साथ ही साथ चेन्नई एयरपोर्ट पर जो पानी भरा हुआ था वह अब सुखा दिया गया है. रनवे भी सूखे नज़र आ रहे है. जल्द ही फ्लाइटों की उड़ाने शुरू हो सकती है .

वही सूत्रों के हवाले से जानकारी है की बचाव दलों ने 16,000 लोगों को राज्य में सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया. दल के एक अधिकारी ने बताया की इस काम के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा उपयोग किया. इससे उन्हें सही समय पर सूचनाएं मिलती रहीं. चेन्नई में रात में हल्की-हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहा लेकिन इससे जरूरत की सेवाओं को बहाल करने में कोई दिक्कत का सामना नही करना पड़ा. वही सरकार का दावा है की अभी तक 3000 बसो का सड़को पर आवागमन शुरू हो चूका है. 

NDRF ने बचाई 9000 जिंदगिया :

स्थानीय लोगों के मुताबिक चेन्नई के कई रिहायशी इलाके अभी भी पानी में डुबे हुए है. NDRF ने बचाव कार्य और तेज कर दिया है. NDRF ने अब तक 9000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. 1.64 लाख से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -