यह है हॉलीवुड की सबसे अधिक समय वाली फिल्म, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

यह है हॉलीवुड की सबसे अधिक समय वाली फिल्म,  गिनीज बुक में दर्ज है नाम

आजकल की फिल्में जहां दो से ढाई घंटे में खत्म हो जाती हैं, वहीं साल 1987 में आई फिल्म द क्योर फॉर इंसोमनिया को 85 घंटे के रनिंग टाइम के चलते दुनिया की सबसे लंबी फिल्म माना जाता है. कवि एलडी ग्रोबन की कविताओं से भरी इस फिल्म का रनिंग टाइम 5220 मिनट है, जिसमें वे अपनी कविताएं पढ़ रहे हैं. डायरेक्टर जॉन हैनरी टिमिस चतुर्थ की इसी खासियत के कारण इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 31 जनवरी 1987 को रिलीज हुई द क्योर फॉर इंसोमनिया शिकागो स्थित द स्कूल में चलाया गया. यह फिल्म इतनी बड़ी थी कि लगातार चलने के बाद भी इसका अंत अगले रिलीज के अगले माह यानी 3 फरवरी को पूरा हुआ. गौरतलब है कि फिल्म में किसी भी तरह का कोई स्टोरी प्लॉट नहीं है, 85 घंटे के इस सिनेमा में कवि एलडी ग्रोबन अपनी करीब पांच हजार पन्नों की कविताओं का पाठ करते हैं. जबकि बाकी फिल्म में कहीं कहीं हैवी मैटल म्यूजिक और पोर्नोग्राफी दिखाई गई है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि फिल्म को खासतौर पर नींद ना आने की परेशानियों से जूझ रहे लोगों के लिए बनाया गया था. इसी खूबी के कारण द क्योर फॉर इंसोमनिया को फिल्म के साथ साथ एक प्रयोग भी माना जाता है. गौरतलब है कि फिल्म को कभी भी डीवीडी या किसी भी तरह के होम फॉर्मेट में रिलीज नहीं किया गया है. यहीं कारण रहा कि फिल्म की ज्यादातर कॉपियां गुम हो चुकी हैं.

एंजलीना से तलाक के बाद उठे सवालों पर इस एक्टर ने दिया जवाब, कहा- 'दो-तीन सालों में मेरा नाम...'

तस्वीर शेयर करने पर ट्रोलर्स ने किया था ट्रोल, अभिनेत्री ने दिया करारा जवाब

हॉलीवुड के इन स्टार पर था इन बॉलीवुड के कलाकारों का दिल