यूपी में कोरोना से 80 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान
यूपी में कोरोना से 80 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान
Share:

यूपी में बीते 24 घंटों के बीच कोरोना वायरस से संक्रमित 84 और लोगों की मौत हो गई तथा 4,519 नए मरीजों की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शाम को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों के बीच 84 और मौतों के साथ राज्य में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का आंकड़ाबढ़कर 5450 हो गई। सबसे अधिक 9 मौतें लखनऊ में हुई हैं। जिसके अतिरिक्त कानपुर नगर और बाराबंकी में 8-8, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी में चार-चार, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, जौनपुर और पीलीभीत में तीन-तीन, गाजियाबाद, मेरठ, झांसी, प्रतापगढ़, सीतापुर, रायबरेली, कन्नौज और शामली में दो-दो मरीजों की मौत हुई है। जिसके अतिरिक्त गौतमबुद्ध नगर, बरेली, अलीगढ़, सहारनपुर, बलिया, आगरा, लखीमपुर खीरी, महराजगंज, हरदोई, मथुरा, इटावा, सुल्तानपुर, बिजनौर, अमरोहा, हापुड़, औरैया, कानपुर देहात, बलरामपुर और चित्रकूट में कोरोना वायरस से संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटों के बीच राज्य में 4,519 नए मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे अधिक 580 नए मरीज लखनऊ में मिले हैं। जिसके अतिरिक्त प्रयागराज में 291, गौतमबुद्ध नगर में 242, गाजियाबाद में 239, वाराणसी में 228, कानपुर नगर में 219 और मेरठ में 207 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटों के बीच राज्य में 1,64,742 नमूनों की जांच की गई है। राज्य में अब तक 93,10,258 नमूने जांचे जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक मिले कोरोना वायरस मरीजों की कुल तादाद 3,78,533 है। इनमें से 3,13,686 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

आतंकवाद मामले पर भारत के समर्थन में आया नेपाल, पीएम K P शर्मा ने कही ये बात

लद्दाख में भूकंप के झटकों से डोली धरती, 3.7 की तीव्रता रही

भारत में बढ़ रहा रिकवरी रेट, लेकिन अब भी इतने है एक्टिव केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -