जब ओला टेक्सी का मुसाफिर हुआ 83 हजार के डरावने बिल का शिकार
जब ओला टेक्सी का मुसाफिर हुआ 83 हजार के डरावने बिल का शिकार
Share:

मुम्बई: क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि मुंबई से पुणे तक का सफर ओला टेक्सी से करने पर 83 हजार का बिल आएगा. जाहिर है नहीं. लेकिन मुंबई के एक बिजनेसमैन को पुणे जाना महंगा पड़ गया जब टैक्सी ड्राइवर ने उन्हें 83,395 रुपए का बिल थमा दिया.

दरअसल हुआ यूँ कि कमल भाटिया ने शादी समारोह में शामिल होने के लिए ओला की सर्विस ली थी. कमल के साथ उनकी पत्नी और दो बेटियां भी इस सफर में शामिल थे.कमल के मुताबिक जब कैब चालक राकेश ने उन्हें 83 हजार रुपए का बिल दिया तो वे हैरान रह गए और इस वजह से उनकी ड्राइवर के साथ थोड़ी बहस भी हो गयी.बिल के अनुसार यह सफर उन्होंने 50 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से 14 घंटे में पूरा किया था.बिल को देखकर वे हैरान हो गए ऐसा होना भी जाहिर है क्योंकि इससे सस्ते में तो वे हवाई यात्रा ही कर सकते थे.

सच तो यह है कि सॉफ्टवेयर में खामी की वजह से बिल ज्यादा आया था.ओला एप के फ्लीट ओपरेटर की परेशानी ने कुछ वक्त के लिए कमल को भी परेशानी में डाल दिया था.कमल ने बताया कि ड्राइवर ने भी गलती स्वीकार की और ओला कॉल सेंटर में फोन लगाया लेकिन वहां भी लगभग 30 मिनट तक बहस होती रही. बिल में कमल के 14 घंटे 36 मिनट में 7092 किलोमीटर ओला कैब के सफर का जिक्र था. 2750 रुपए उन्हें 250 किलोमीटर के लिए जबकि बाकि के लिए 75,092 रुपए चुकाने होंगे. इस यात्रा में उन्हें 5,382 रुपए का टैक्स भी चार्ज करना था.

ओला कैब ने बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाने के चलते किया 250 कर्मचारियों को बर्खास्त

हालांकि कुछ ही देर बाद कमल की ये परेशानी खत्म हो गयी. जब उन्हें रिवाइज बिल 4,088 रुपए मात्र चुकाने पड़े.कैब चालक ने पूरे घटना के लिए कमल से माफी भी मांगी.कमल ने कहा मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि मैं किसी डरावने बिल का शिकार हो जाउंगा. अगर मैं मुंबई से पुणे की उड़ान भी भरता तो इतना चार्ज नहीं लगता. ये साफ है कि कार 14 घंटे में 7 हजार किलोमीटर का सफर तय नहीं कर सकती. आखिरकार कमल को 347 किलोमीटर के लिए 4 हजार, 88 रुपए का ही शुल्क भुगतान करना पड़ा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -