लखनऊ से दिल्ली आ रही फ्लाइट में पड़ा था लावारिस बैग, जब खोला तो उड़ गए सबके होश
लखनऊ से दिल्ली आ रही फ्लाइट में पड़ा था लावारिस बैग, जब खोला तो उड़ गए सबके होश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर एयर कस्टम प्रीवेंटिव की टीम ने लखनऊ से आ रही एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में 42 लाख का सोना लावारिस बरामद किया है. कस्टम विभाग के अनुसार, दिल्ली कस्टम के एयर इंटेलिजेंस यूनिट को सूत्रों से लखनऊ से एयर इंडिया की उड़ान क्रमांक AI-432 से गोल्ड की तस्करी कर दिल्ली लाए जाने की जानकारी मिली थी.

वहीं, एयर इंडिया की उड़ान क्रमांक AI 432 लखनऊ से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची. जांच में उस फ्लाइट के भीतर काले रंग की टैप में बंधा लावारिस सामान दिखा. सुरक्षा अलर्ट के बाद उस पैकेट की जांच कर खोला गया. दरअसल, पैकेट में लगभग 830 ग्राम सोना बरामद हुआ है. इस पैकेट में सोने के पांच कट पीस गोल्ड के मौजूद थे. जिसकी वैश्विक बाजार में कीमत तकरीबन 42.54 लाख आंकी गई है.

वहीं,कस्टम विभाग के अनुसार, फ्लाइट से आए यात्रियों सहित क्रू मेंबर के डिटेल खंगाले जा रहे हैं. ऐसे में आशंका है कि कोई सोना तस्करी कर लाया और फिर पकड़े जाने के डर से उड़ान में ही छोड़ गया. हालांकि, इस पर एक्शन लेते हुए कस्टम की टीम ने कस्टम एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत बरामद सोने को जब्त कर लिया है और आगे की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर दे सकते हैं यह 4 सबसे खास गिफ्ट्स

राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे

कहीं बारिश तो कहीं हिमपात, जानिए देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -