अखिल भारतीय दो दिवसीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन आज से हुआ शुरू
अखिल भारतीय दो दिवसीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन आज से हुआ शुरू
Share:

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविड आज 80 वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन करने वाले हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 नवंबर को 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समापन सत्र को संबोधित करने वाले है। संविधान दिवस मनाने के लिए लोकसभा द्वारा दो दिवसीय अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का आयोजन किया जाने वाला है।

अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन 1921 में शुरू हुआ। वर्ष 2020 को पीठासीन अधिकारी सम्मेलन के शताब्दी वर्ष के रूप में भी मनाया जा रहा है। शताब्दी वर्ष मनाने के लिए 25-26 नवंबर को गुजरात के केवडिया में दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष के सम्मेलन के लिए थीम है "विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका के बीच सामंजस्यपूर्ण समन्वय - एक जीवंत लोकतंत्र की कुंजी।"

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 25 नवंबर को गुजरात (केवडिया) जाएंगे और सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन में भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम। वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष और सम्मेलन के अध्यक्ष ओम बिरला, गुजरात के राज्यपाल, आचार्य देवव्रत, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और अन्य लोग भी शामिल होंगे। 

ग़ाज़ियाबाद के रिहायशी इलाके में घुस आया तेंदुआ, देखकर सहम गए लोग

ग़ाज़ियाबाद के रिहायशी इलाके में घुस आया तेंदुआ, देखकर सहम गए लोग

किसानों के प्रदर्शन को केजरीवाल सरकार ने नहीं दी इजाजत, बोले- इससे बढ़ेगा कोरोना का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -