सरकार की एक गलती से, एक ही दिन जन्मे 800 लोग, जानिए कैसे
सरकार की एक गलती से, एक ही दिन जन्मे 800 लोग, जानिए कैसे
Share:

उत्तराखंड- भारत विश्व भर में एक अनोखा देश है, यहां पर कई तरह के लोग रहते है, भारत के विभिन्न राज्यों की परिस्थितिया भी अलग-अलग है, जहाँ अलग-अलग जाति के लोग निवास करते है. हरिद्वार जिले से एक मामला सामने आया है जिसमें गांव के 800 लोगो का जन्म एक ही तारीख को हुआ था. यह मामला एक रहस्य नहीं है, आधार कार्ड में लोगों की जन्म तारीख एक जैसी ही डाल दी गयी है.

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में गेंडीखाता वन गुर्जर बस्ती के 800 लोगों की जन्म तारीख एक ही है. बस्ती के लोगों की जन्म तारीख आधार कार्ड पर 1 जनवरी लिखी है. मुख्य विकास अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि 800 लोगों की जन्म तिथि गलत होना बड़ी गलती है. बिना सत्यापन जन्म तिथि दर्ज नहीं की जा सकती. एजेंसी की लापरवाही सामने आने पर एजेंसी का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा. एजेंसी को भविष्य में कैंप लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

बता दे कि प्रसाशन के पास भी इस मामले को लेकर अभी तक में कोई शिकायत नहीं आई है. अब ग्रामीणों को आधार पर अपना सही जन्म तारीख लिखवानी होगी, जिसके लिए कॉमन सर्विस सेंटर में जाकर जन्म तिथि का प्रमाण पत्र दिखाकर आधार कार्ड में जन्म तिथि ठीक करा सकते हैं.

अब जोड़े अपने Aadhaar नंबर को PF अकाउंट से

अब वेबसाईट से लिंक करवाईये मोबाईल सिम और आधार

अब आसानी से होगा मोबाईल सिम का आधार से सत्यापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -