तिहाड़ जेल के 80 कैदी भूख हड़ताल पर, पूर्व सांसद भी शामिल
तिहाड़ जेल के 80 कैदी भूख हड़ताल पर, पूर्व सांसद भी शामिल
Share:

आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन तिहाड़ जेल में बंद है और इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद 80 विचाराधीन हाई रिस्क वार्ड के कैदियों के साथ तीन दिन से बेमियादी भूख हड़ताल पर हैं. मामला तिहाड़ जेल और मंडोली जेल से जुड़ा है. शहाबुद्दीन का आरोप है कि छोटा राजन को जेल के अंदर टीवी, किताबें और बाकी सुविधाएं दी जा रही हैं, मगर उन्हें सामान्य सुविधाएं भी हासिल नहीं हैं. इस संबंध में शहाबुद्दीन की ओर हाईकोर्ट में एक याचिका भी दाखिल की गई है, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को नोटिस जारी कर दिया है. कोर्ट ने 27 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है.

आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा है कि उन्हें पिछले 13 महीने से तिहाड़ जेल के ऐसे हिस्से में रखा गया है, जहां न ही रोशनी आती है और न ही हवा. शहाबुद्दीन ने कहा कि उन्हें एकांत कारावास में रखा गया है. साथ ही अपनी याचिका में उन्होंने यह भी कहा है कि जबसे वह तिहाड़ जेल में शिफ्ट हुए हैं, तब से उनका वजन 15 किलो घट गया है. शहाबुद्दीन ने कहा कि अगर हालात यही रहे तो उन्हें गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. उन्होंने मांग की है कि उन्हें एकांत कारावास से निकालकर आम कैदियों की तरह रखा जाए. 

गौरतलब है कि शहाबुद्दीन पर करीब 45 आपराधिक मामले दर्ज हैं. दो अलग-अलग घटनाओं में अपने तीन बेटे गंवा चुके चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और आशा रंजन ने याचिका दायर कर राजद नेता को तिहाड़ जेल में रखने का आग्रह किया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 15 फरवरी को मोहम्मद शहाबुद्दीन को बिहार के सीवान जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था.

सुप्रीम कोर्ट ने दी कार्ति को राहत

कार्ति चिदंबरम 24 मार्च तक तिहाड़ जेल में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -