महाराष्ट्र पुलिस पर फिर बरपा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 80 जवान हुए संक्रमित
महाराष्ट्र पुलिस पर फिर बरपा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 80 जवान हुए संक्रमित
Share:

मुंबई: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. अब बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी भी इससे संक्रमित हो रहे हैं. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 80 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अब राज्य में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की तादाद 1889 हो गई है. इन 1809 में से कुल 207 पुलिस अफसर और 1682 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं.

कोरोना से अब तक 20 पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी है. हालांकि अच्छी बात ये है कि इनमें से 838 पुलिसकर्मी इस बीमारी को मात देकर घर लौट चुके है. एक अधिकारी के मुताबिक, बड़ी तादाद में संक्रमित होने के प्रमुख कारणों में से एक मुंबई के कोरोना के हॉटस्पॉट इलाकों जैसे धारावी में देर तक ड्यूटी पर तैनात रहना, खुले में या बाजार स्थानों पर भीड़ का प्रबंधन करना आदि है. अधिकारी ने बताया कि बीते एक सप्ताह से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की 20 कंपनियों की तैनाती से हालात सुधरने की आशा है, जिससे राज्य पुलिस को कुछ राहत मिलेगी.

आपको बता दें कि देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में 52,667 मामले सामने आ चुके हैं. अकेले मुंबई में 30 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में 1695 मौतें हुई हैं, जिनमें 1110 मौतें केवल  मुंबई में हुई हैं.

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी के कदम पर RSS ने कही यह बात

क्या हवाई यात्राओं से और फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

वनउत्पादों को लेकर सबसे आगे निकला यह राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -