सड़क पर एक बच्चे ने की सारी हदे पार, पैर नही पहुंचते जमीन तक फिर भी कर रहा था ये काम
सड़क पर एक बच्चे ने की सारी हदे पार, पैर नही पहुंचते जमीन तक फिर भी कर रहा था ये काम
Share:

भारत में सार्वजनिक सड़कों पर तय उम्र से कम ड्राइवर की ड्राइविंग को सबसे बड़ा उपद्रव माना जाता है. इससे पहले कई बार ऐसी खबरें आई है कि कम उम्र के ड्राइवर दुर्घटनाओं में शामिल रहे हैं और उनमें से कुछ काफी घाटक रहे हैं. नए मोटर व्हीकल एक्ट के साथ सरकार ने जुवेनाइल पर जुर्माना राशि 50 गुना बढ़ाकर 500 रुपये से 25,000 रुपये कर दिया है. इसके साथ ही नया कानून भी लाया गया है जिसके तहत माता-पिता के खिलाफ 3 साल तक जेल में रखने का प्रावधान रखा गया है. जो कि एक बहुत कड़ा कानून है.

Burgman Street से TVS Ntorq कितनी है अलग, जानिए तुलना

लेकिन इसके बावजूद, कई कम उम्र के बच्चे हैं जिन्हें बिना किसी डर सड़कों पर ड्राइविंग करते देखा जा सकता है. ज्यादा तर इसमें स्कूल के छात्र या फिर ट्यूशन आने-जाने के लिए गाड़ी या टू-व्हीलर का इस्तेमाल करते बच्चे दिखाई देंगे. ऐसा ही एक मामला लखनऊ का इंटरनेट पर वायरल हो गया है जिसमें पुलिस ने मोटरसाइकिल के मालिक को 30,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.यह घटना लखनऊ के काकोरी पुलिस स्टेशन में हुआ है जहां बच्चे की पहचान 8 साल के शानू के रूप में की गई है. बच्चे की हाईट भी इतनी छोटी है कि वह बाइक पर बैठकर जमीन पर अपने पैर भी नहीं टिका सकता. इसके अलावा देख सकते हैं कि कैसे इसने अपने साइज से बड़ा हेलमेट पहना है और इसके सेफ्टी पट्टे को भी नहीं बांधा. जो कि बहुत भयावह स्थिति है.

Destini 125 या Access 125 में से कौन सा स्कूटर है ग्राहकों के लिए किफायती और पावरफुल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शानू बड़े आत्मविश्वास से बाइक राइड कर रहा है और इसके पैर जमीन पर भी नहीं पहुंच रहे हैं. ऐसी स्थिति में अगर मोटरसाइकिल असंतुलित हो जाती है और बाइक सवार को पैर नीचे रखने की जरूरत होती है, तो यह शानू के लिए बड़ी खतरनाक आपदा बन सकती थी. सार्वजनिक सड़कों पर इस तरह के स्टंट करना बेहद खतरनाक है और इससे बड़े पैमाने पर दुर्घटनाएं हो सकती हैं. शानू को वीडियो बना कर कई सोशल प्लेटफॉर्म पर वायरल किया गया है, जिसके चलते पुलिस ने मोटरसाइकिल का नंबर पता लगाने के बाद इस वाहन के मालिक को पकड़ लिया. माना जा रहा है पुलिस वाहन मालिक पर कड़ी कारवाई करने वाली है.

बजाज की Pulsar और Avenger बाइक लवर्स के लिए बड़ी खबर, कीमत में हुई बढ़ोत्तरी

TVS स्कूटी पेप प्लस का नया एडिशन हुआ पेश, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Hero Xtreme Sports से TVS Apache RTR 160 कितनी है पावरफुल, जानिए हर छोटी से छोटी जानकारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -