यूपी में एक और बच्ची का रेप, क्या मिलेगा पास्को एक्ट के तहत इन्साफ?

यूपी में एक और बच्ची का रेप, क्या मिलेगा पास्को एक्ट के तहत इन्साफ?
Share:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. लखनऊ से लगभग 70 किमी दूर सीतापुर जिले के कमलापुर इलाके में एक 8 साल की बच्ची से बलात्कार का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बलात्कार करने वाला पीडि़ता का एक रिश्‍तेदार ही है. पीड़ित लड़की को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस का कहना है कि मेडिकल में रेप की पुष्टि होने के बाद ही मामले की कार्यवाही आगे बढ़ाई जाएगी. गौरतलब है कि सूबे में रेप जैसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को ही बरेली में 14 वर्षीय लड़की का कथित रूप से अपहरण कर चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था. अब सवाल ये है कि क्या इन मामलों के तहत आरोपियों को POCSO एक्ट के तहत होगी फांसी?

बता दें कि POCSO एक्ट के तहत केद्र सरकार ने बड़े बदलाव किये है. अब केंद्र सरकार अध्यादेश के माध्यम से कानून बनाएगी. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अध्यादेश के माध्यम से 12 साल से कम उम्र की बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले को फांसी की सजा का प्रावधान किया वहीं 12 साल से कम उम्र वाली बच्ची और 16 साल की कम उम्र की लड़की के साथ बलात्कार करने वाले आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देना का प्रावधान किया गया है.

 

सपा-बसपा का कर्नाटक दौरा मात्र राजनीतिक पर्यटन - बीजेपी

सीएम द्वारा बर्खास्त बीजेपी नेता, पुलिस की हिरासत में

यूपी बोर्ड रिजल्ट: कल जारी होगा 10वीं और 12वीं का परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -