पीएम मोदी के इंतज़ार में संसद के बाहर खड़ी है 8 साल की बच्ची, कहना चाहती है ये बात
पीएम मोदी के इंतज़ार में संसद के बाहर खड़ी है 8 साल की बच्ची, कहना चाहती है ये बात
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई अचंभित रह गया। महज 8 वर्ष की बच्ची संसद के बाहर पीएम मोदी की प्रतीक्षा में केवल इसलिए खड़ी रही ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके। दरअसल, लाइसीप्रिया कांगजुम नाम की ये लड़की जिसकी आयु मात्र 8 वर्ष है वो इस उम्र में भी बेहद समझदार है। 

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वो इस बात को बहुत अच्छे से समझती है कि आखिर पर्यावरण को किस तरह बचाया जा सकता है। केवल समझना ही नहीं, बल्कि इसके लिए उसने कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से लोग बच्ची की काफी प्रशंसा कर रहे हैं। ये बच्ची जलवायु परिवर्तन के मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए अपने हाथ में एक तख्ती लेकर संसद के बाहर खड़ी है। बच्ची ने केवल ये इसलिए किया ताकि पीएम मोदी का ध्यान इस मसले पर जाए। 

एक समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में बच्‍ची ने कहा है कि, ‘मैं पीएम मोदी और सभी सांसदों ने आग्रह करती हूं कि वे क्‍लाइमेट चेंज और ग्लोबल वार्मिंग के मामले में कार्यवाही करें और भविष्‍य को सुरक्ष‍ित करें। समुद्र का स्‍तर लगातार बढ़ रहा है और पृथ्‍वी निरंतर और अधिक गर्म होती जा रही है।' लाइसीप्रिया कांगजुम की हाथ में प्‍लेकार्ड लेकर संसद के बाहर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -