सीवान पत्रकार हत्याकांड में अब तक 8 लोगो कि गिरफ़्तारी

बिहार : बिाहर के सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सोमवार को पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है. इस मामले में अब तक आठ लोगो की गिरफ़्तारी हो चुकी है. पुलिस ने नागेंद्र सिंह, रिंकू मियां, मुंशी मियां और रोहित कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस पत्रकार राजदेव के बैंक खातों को भी खंगाल रही है. इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल के जेल में बंद सांसद शहाबुद्दीन से लिंक जुडी होने की जानकारी लगने के बाद बिहार पुलिस ने शहाबुद्दीन के करीबी उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है.

बता दे कि उपेंद्र सिंह आरजेडी का कार्यकर्ता भी है और 2014 में हुए एक हत्याकांड में आरोपी भी है. उसके साथ ही विजय बहादुर, जितेंद्र सिंह और शहजाद को गिरफ्तार किया गया है.

इन लोगों से मिली जानकारी के बाद ही सोमवार को चार नई गिरफ्तारियां हुईं. पुलिस के मुताबिक पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या से पहले पिछले साल सीवान के वर्तमान बीजेपी सांसद ओम प्रकाश यादव के प्रेस सलाहकार श्रीकांत भारती की चवन्नी सिंह नाम के एक शूटर ने हत्या कर दी थी. श्रीकांत की सुपारी शहाबुद्दीन के गुर्गे उपेंद्र सिंह ने दी थी. इस घटना के बाद शूटर चवन्नी सिंह को पिछले साल ही उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया था. तभी से वह यूपी की गोरखपुर जेल में बंद था. तीन दिन पहले उसे वहां से सीवान जेल में ट्रांसफर किया गया.

चवन्नी शहाबुद्दीन के खिलाफ कई अहम राज उगल सकता है. पुलिस को लग रहा है कि चवन्नी सिंह पूछताछ के दौरान सैयद शहाबुद्दीन का नाम ले सकता है. बताया जा रहा है कि इस पत्रकार की हत्या का फरमान शहाबुद्दीन ने सुनाया था. क्योंकि उसका मकसद श्रीकांत भारती हत्याकांड से पुलिस का ध्यान हटाना है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -