आतंकियों को मारने वालों के साहस की हुई तारीफ

भोपाल- भले ही सिमी के 8सपोलों को भोपाल जेल से फरार होने के बाद मुठभेड़ में मार गिराया गया हो, लेकिन इस घटना से जेल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल तो खुल गई है. इसीको देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल जेल ब्रेक मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए से कराने की घोषणा प्रेस वार्ता में की.

सीएम ने कहा कि उनकी इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा हुई है, जिसके बाद इस घटना की जांच एनआईए से जांच करवाने का निर्णय लिया गया. इस मौके पर सीएम चौहान ने आतंकियों की सूचना देने वाले गांव के लोगों और उन्हें मार गिराने वाले पुलिस जवानों को धन्यवाद देते हुए कहा कि गांव वालों की सतर्कता की वजह से ही आज आतंकियों को खत्म किया जा सका. जिसके बाद भोपाल सहित पूरे प्रदेशवासियों ने राहत की सांस ली.

वहीँ दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने जेल से भागे 8 आतंकवादियों को मार गिराने वाले पुलिस अधिकारियों, जवानों और अन्य प्रकार का सहयोग करने वाले सभी लोगों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस देश और प्रदेश की सरकार किसी भी प्रकार के आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगी. भोपाल जेल से सिमी के आतंकवादी हमारे एक हेड कॉन्स्टेबल की नृशंस हत्या कर जब फरार हुए तो उनकी इस कायराना हरकत का हमारे सुरक्षाबलों ने मुंह तोड़ जवाब दिया. चौहान ने कहा कि घटना के तत्काल बाद हरकत में आई प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सतत निगरानी कर हर हालत में आतंकवादियों को दबोचने के निर्देश जारी किए गए थे. .

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा जहां तक मुझे जानकारी है मुख्यमंत्री और गृह मंत्री आतंकवादियों के भागने के बाद से 2 मिनट भी चैन से सो नहीं पाए.सुरक्षाबलों ने चंद घंटों के भीतर ही जिस साहस और वीरता का परिचय .देकर  आतंकवादियों के हाथों से होने वाली किसी बड़ी घटना से देश को बचाया है .बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने सुरक्षा बल के साथ साथ सरकार की सतर्कता के लिए मुख्यमंत्री, गृहमंत्री के साथ-साथ को भी बधाई दी.उन्होंने आतंकी हमले में शहीद हुई हैडकांस्टेबल के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त कर भरोसा दिलाया है कि सरकार उनके परिवार की चिंता करेगी.

सिमी सपोलों की जेल से फरारी के लिए मास्टर माइंड अबू फैजल पर शक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -