कैलिफोर्निया में आग ने मचाई तबाही, अब तक 8 की मौत, लाखों बेघर
कैलिफोर्निया में आग ने मचाई तबाही, अब तक 8 की मौत, लाखों बेघर
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पश्चिमी तट राज्यों में तेजी से फैल रही आग ने ओरेगन और कैलिफोर्निया में जमकर तबाही मचाई है. अमेरिका में अब तक आठ लोग आग की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं. कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आगे के संबंध में दमकल विभाग का कहना है कि उन्होंने आज तक आग को इतनी तेजी से फैलते हुए नहीं देखा है. आग लगभग 24 किलोमीटर प्रति दिन की रफ्तार से फैल रही है.

आग से सबसे अधिक नुकसान ओरेगन क्षेत्र में हुआ है. अमेरिका के उत्तर पश्चिमी प्रशांत (पैसिफिक नॉर्थवेस्ट) के जंगलों में लगी भयावह आग तेज हवाओं की वजह से फैल गई और ओरेगन स्थित सैकड़ों घर जलकर राख हो गए. यहां एक हजार से अधिक घर जलकर नष्ट हो चुके हैं. अधिकारियों का कहना है कि आग के चलते तक़रीबन 5 लाख अपने घर को छोड़ने पर विवश हुए हैं. गवर्नर ने चेताया है कि जंगलों में लगी आग के चलते राज्य के इतिहास में जानमाल का अभी तक का सबसे बड़ा नुकसान हो सकता है.

दमकल कर्मियों को आग पर नियंत्रण पाने में काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि ओरेगन 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही आंधी के चलते आग ने भीषण रूप ले लिया है. ओरेगन के पश्चिम में कुछ इलाकों में लोगों को फ़ौरन घर खाली करने को कहा गया है. ओरेगन की गवर्नर केट ब्राउन ने सतर्क किया कि सोमवार को फैली आग के चलते भारी तबाही मच सकती है.

वो दिन जब बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक मचा था तहलका

चीनी घुसपैठ से परेशान जापान, भारत से लगाई मदद की गुहार

कोरोना से गरीबी-भुखमरी बढ़ेगी, बच्चों की मौत होगी: संयुक्त राष्ट्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -