लॉकडाउन : इंदौर के इन कंटेनमेंट क्षेत्रों को प्रतिबंध से किया गया मुक्त
लॉकडाउन : इंदौर के इन कंटेनमेंट क्षेत्रों को प्रतिबंध से किया गया मुक्त
Share:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना ने तेजी से पैर पसार लिए है. अब शहर में कोविड-19 पॉजिटिव प्रकरणों के संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. शहर में रिकवरी का प्रतिशत लगातार तेजी से बढ़ रहा है, मरीज लगातार स्वस्थ एवं डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट रहे हैं. जिन क्षेत्रों से 21 दिनों की अवधि में एक भी कोविड-19 पॉजिटिव प्रकरण सामने नहीं आया है और न ही यहां किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण देखने को मिले हैं उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त कर डीनोटिफाइड किया जा रहा है. आज 8 कंटेनमेंट क्षेत्रों को डिनोटिफाइड किया गया. इसके साथ ही अरबिंदों अस्‍पताल को अब रेड के साथ यलो कैटे‍गरी में भी शामिल कर दिया गया है. इससे यहां कोरोना लक्षण वाले मरीजों का उपचार किया जा सकेगा.

इस बारें में कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशानुसार एडीएम दिनेश जैन द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के पश्चात कान्यकुब्ज नगर, ओम विहार, विद्या पैलेस, गुरुकृपा कॉलोनी तथा एडीएम पवन जैन द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के पश्चात सुतार गली, रतलाम कोठी, मिश्रा विहार गीता भवन एवं 4 जवाहर मार्ग, सांवेर को कंटेनमेंट क्षेत्र से डिनोटिफाइड किया गया है.

बता दें कि इन कंटेनमेंट क्षेत्रों में 21 दिन से अधिक अवधि के उपरांत कोई भी कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिला है. यहां प्रोटोकॉल के तहत कार्यवाही की गई है, जिसमें कंटेनमेंट क्षेत्र के संपूर्ण मकानों में हर सदस्य का डॉक्टर एवं आर आईटी टीम द्वारा सर्वे कर लिया गया है. यहां किसी भी व्यक्ति में कोरोना के संभावित लक्षण परिलक्षित नहीं हुए हैं. यहां वृहद सैनिटाइजेशन का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा इन क्षेत्रों के संपूर्ण रहवासियों को आयुर्वेदिक दवाइयों का वितरण किया जा चुका है. उक्त कार्यवाही तथा एडीएम द्वारा प्रेषित प्रतिवेदन के उपरांत इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र से डिनोटिफाइड किया गया है.

बायपास पर कोरोना संदिग्ध मजदूर को छोड़ भागा ट्रक ड्राइवर, अस्पताल में तोड़ा दम

मालवा-निमाड़ में बढ़ा कोरोना संक्रमण का कहर, रोज मिल रहे नए मामले

ग्वालियर में कोरोना से मचा हड़कंप, पहली बार मिले सबसे ज्यादा मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -