अमेरिका में तबाही, अलास्का में आया 8.2 की तीव्रता का भूकंप, सुनामी का अलर्ट जारी

वाशिंगटन: अमेरिका के अलास्का प्रायद्वीप में बुधवार शाम को 8.2 की तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप के बाद हवाई में सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है. होनोलूलू स्टार ए़डवरटाइजर के अनुसार, प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने 8.1 की तीव्रता के झटके दर्ज किए हैं. सेंटर के अनुसार, अभी यह जांच की जा रही है कि हवाई में सुनामी का खतरा है या नहीं. 

वहीं, US जियोलॉजिकल सर्वे ने झटकों की तीव्रता 8.2 बताई है. भूकंप का केंद्र अलास्का (Alaska) में पेरीविल से 91 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में बताया जा रहा है. भूकंप का केंद्र समुद्र तल से  29 मील नीचे मौजूद थे. US जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, इस क्षेत्र में आधे घंटे के अंदर तीन बार झटके आए हैं. पहले 8.2 तीव्रता के झटके आए. इसके आधे घंटे बाद 6.2 और 5.6 तीव्रता के झटके आए. प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र की तरफ से कहा गया है कि सुनामी के संभावित खतरे की जांच की जा रही है. 

बयान में कहा गया है कि प्राप्त सभी जानकारी और आंकड़ों के आधार पर भूकंप के कारण सुनामी आ सकती है. यह भूकंप के केंद्र से दूर तटीय क्षेत्रों में भी विनाशकारी हो सकती है. प्रारंभिक भूकंपीय आंकड़ों के अनुसार, इस भूकंप को केंद्र के क्षेत्र में तक़रीबन सभी को व्यापक रूप से महसूस किया जाना चाहिए था. साथ ही इससे नुकसान का भी अनुमान था.

रोगाणुरोधी प्रतिरोध कोरोना से भी बदतर महामारी की कर सकता है शुरुआत: अध्ययन

फरवरी के बाद से आयरलैंड में कोरोना के मामलों में आया भारी उछाल

8.2 तीव्रता के भूकंप के बाद अलास्का के कुछ हिस्सों में जारी हुई सुनामी की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -