महज 10 दिनों में 8 बच्चों की मौत, कई बीमार..., हरियाणा के गाँव में 'रहस्यमयी बुखार' का कहर

चंडीगढ़: रहस्यमयी बुखार, डेंगू का कहर उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा और मध्य प्रदेश में भी नज़र आने लगा है. हरियाणा में हथीन इलाके के चिल्ली गांव में रहस्यमयी बुखार ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है. वहीं मध्य प्रदेश का इंदौर शहर डेंगू का हॉटस्पॉट बन चुका है. बता दें कि इससे पहले रहस्यमयी बुखार के साथ ही डेंगू, मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों और शहरों की हालात खराब है. इसमें राजधानी लखनऊ, फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा आदि शामिल हैं.

बता दें कि, हरियाणा के पलवल में आने वाली हथीन विधानसभा के अंतर्गत चिल्ली नाम का एक गांव आता है. वहां पिछले 10 दिनों में आठ बच्चों की जान जा चुकी है. लोगों का कहना है कि रहस्यमयी बुखार के चलते ऐसा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग पर भी लापरवाही के इल्जाम लग रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब गांव में जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और बच्चों का डेंगू और मलेरिया का टेस्ट किया जा रहा है.

यही नहीं बुखार से पीड़ित लोगों की कोरोना जांच भी की जा रही है. जानकारी के अनुसार, गांव के दर्जनों बच्चे बुखार की चपेट में आए हुए हैं. इनमें से कुछ बच्चों का उपचार अलग-अलग प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है. बच्चों के अलावा बड़े भी बुखार की चपेट में हैं.

इस इंटरनेशनल वेब सीरीज में धमाल मचाएंगे वरुण धवन

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों को हुआ घाटा, NHRC ने उठाया ये बड़ा कदम

भारत में बड़ी मात्रा में हो रहे कोविड -19 टीकाकरण की उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने की सरहाना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -