मुस्लिम महिला हेल्पलाइन पर 10  में से 8 कॉल पुरुष के
मुस्लिम महिला हेल्पलाइन पर 10 में से 8 कॉल पुरुष के
Share:

नई दिल्ली. ट्रिपल तलाक का मुद्दा अभी भी बरक़रार है, बता दे की मुस्लिम महिलाओं के लिए शुरू की गई ऑल इंडिया हेल्पलाइन पर कॉल करने वालों में पुरुषों की संख्या महिलाओ की तुलना में बहुत अधिक है. काउंसलर्स द्वारा दी जानकारी के अनुसार, लगभग 70 फीसदी पुरुषों ने इस नंबर पर फोन करके महिलाओं के लिए ट्रिपल तलाक और संपत्ति के अधिकार पर स्पष्ट जानकारी मांगी.

इस टोल फ्री हेल्पलाइन को बीते वर्ष ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने स्थापित किया गया था. इसका लक्ष्य मुस्लिम महिलाओं को शरिया कानून के बारे में स्पष्ट जानकरी देने और मार्गदर्शन देने के साथ ही शरीयत कानून के विभिन्न पहलुओं को समझाना है. विशेष तौर पर ट्रिपल तलाक के बारे में जहां पुरुष बस तीन बार तलाक बोल कर पत्नी को छोड़ सकते हैं. बता दे की इसमें उर्दू, अंग्रेजी और आठ क्षेत्रीय भाषाओं में अनुभवी क्षेत्रीय वकील मुस्लिम महिलाओं को सलाह दे कर उनका मार्गदर्शन करते हैं.

ऑल बंगाल मुस्लिम वुमन एसोसिएशन की ज्वाइंट सेक्रेट्री उज्मा आलम ने बताया कि मुझे मिलने वाली हर 10 कॉल में से सात या आठ कॉल मुस्लिम पुरुषों की होती है, इसमें महिलाओ के सिर्फ दो या तीन फोन आते है. अधिकतर पूछे जाने वाले सवालो में तलाक की उचित प्रक्रिया से लेकर, महिलाओं और अन्य के संपत्ति के अधिकार के बारे में पूछा जाता है, उज्मा ने बताया कि यह हेल्पलाइन महिलाओं के लिए बनाई गई है, आम तौर पर हम हमारे ईमेल आईडी उन्हें दे देते हैं और उस पर अपने सवालों को भेजने के लिए कहते हैं.

ये भी पढ़े 

ट्रिपल तलाक मामले में कानून पहलुओ पर होगी सुनवाई

Triple Talaq को लेकर एससी में अंतिम सुनवाई 11 मई को

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन, गैर इस्लामिक नीति का विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -