8 रियल लाइफ स्टोरीज़ जो बड़े पर्दे पर आने को हैं तैयार
8 रियल लाइफ स्टोरीज़ जो बड़े पर्दे पर आने को हैं तैयार
Share:

बॉलीवुड की बहुत सी फिल्में आयी हैं जो किसी न किसी की ज़िंदगी पर बनी है. ऐसे ही बॉलीवुड में अब तक कई फिल्में आ चुकी हैं जो असली कहानी पर आधारित होती हैं. 'दंगल', 'एयरलिफ्ट', 'मैरी कॉम', 'टॉयलेट' और हाल ह में आयी थी अक्षय कुमार की 'पैडमैन' जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था. ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी नाम कमा चुकी हैं और काफी सफल भी रही. इसी के बाद अब आने वाले समय में कुछ और ऐसी फिल्में हैं जो असली कहानी पर बन रही हैं. आइये जानते हैं हम उनके बारे में.

* The Accidental Prime-minister :

ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बन रही है जिसमें अनुपम खेर मनमोहन सिंह का किरदार निभाएंगे. फिल्म को निर्देशित करेंगे विजय रत्नाकर गुट्टे और इसे प्रोड्यूस करेंगे अशोक पंडित और सुनील बोहरा. ये फिल्म साल के अंत में या फिर 2019 में आ सकती है.

* भूमि :

ये फिल्म बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के जीवन पर आधारित है जिसमें संजय दत्त का रोल रणबीर कपूर निभाने जा रहे हैं. फिल्म की शूटिंग ज़ारी है और माना जा रहा है 2018 के अंत में इसे रिलीज़ कर दिया जायेगा.

* कल्पना चावला :

अंतरिक्ष में जाने वाली पहली भारतीय महिला कल्पना चावला के जीवन पर भी एक फिल्म बनने वाली है जिसमें कल्पना का रोल निभाने वाली हैं प्रियंका चोपड़ा. प्रियंका 'मैरी कॉम' की बायोपिक में भी काम कर चुकी हैं.

* सायना नेहवाल :

बैडमिंटन चैंपियन सायना नेहवाल पर भी एक बायोपिक आने वाली है जिसमें सायना का किरदार श्रद्धा कपूर को दिया गया है. इसके पहले श्रद्धा 'हसीना पार्कर' की बायोपिक में नज़र आ चुकी हैं. इस फिल्म को अमोल गुप्ता निर्देशित करेंगे और भूषण कुमार इसे प्रोड्यूस करेंगे.

* मोघूल :

मशहूर गायक गुलशन कुमार पर बन रही फिल्म मोघूल भी जल्दी ही बड़े पर्दे पर आने वाली है. फिल्म में गुलशन कुमार के रूप में अक्षय कुमार नज़र आ सकते हैं. मोघूल को निर्देशक सुभाष कपूर निर्देशित करेंगे जो Jolly LLB 2 भी बना चुके हैं.

* गोल्ड :

इस फिल्म में भी अक्षय कुमार नज़र आएंगे जो भारतीय हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह की कहानी पर आधारित है जिन्होंने भारत को पहला गोल्ड ओलम्पिक मैडल दिलाया था. ये फिल्म 15 अगस्त 2018 में रिलीज़ की जाएगी.

* मणिकर्णिका :

झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित ये फिल्म जल्दी ही रिलीज़ होगी. इसमें कंगना रनौत लक्ष्मी बाई की भूमिका में नज़र आएँगी, फ़िलहाल इसकी शूटिंग ज़ारी है.

* सारे जहाँ से अच्छा :

ये फिल्म अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर आधारित है जिन्होंने अंतरिक्ष की यात्रा की. उस समय प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने राकेश शर्मा से पूछा था अंतरिक्ष से कैसा दिखता है हमारा भारत, तो उन्होंने कहा था 'सारे जहाँ से अच्छा' और इसी को लेकर इस फिल्म का नाम भी रखा गया है. फिल्म अगले साल 2019 में आ सकती है.

एक बार फिर एक्टिंग करना चाहती हैं भूषण कुमार की पत्नी

रणबीर के कारण मिला फिल्मों में ब्रेक : रणवीर

पूर्व प्रधानमंत्री पर बन रही फिल्म में ये अभिनेत्री होंगी प्रियंका गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -