सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सीएम नीतीश का बड़ा तोहफा, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी
सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सीएम नीतीश का बड़ा तोहफा, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी
Share:

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रीमंडल की मीटिंग समाप्त हुई। इस बैठक में 22 प्रस्तावों को अनुमति दी गई है। मीटिंग में सरकार ने 750 एंबुलेंस खरीद की अनुमति दे दी है। छठे केंद्रीय वेतन आयोग के मुताबिक, अपुनरीक्षित वेतनमान/पेंशन प्राप्त कर रहे प्रदेश सरकार के सरकारी सेवकों, पेंशन भोगियों/पारिवारिक पेंशन भोगियों को 1-7-2021 के प्रभाव से 189 प्रतिशत के जगह पर 196 प्रतिशत महंगाई भत्ते की मंजूरी दी गई है। 

सरकार ने पटना में प्रस्तावित नए बस स्टैंड निर्माण के लिए बिहटा अंचल के कन्हौली में कुल 50 एकड़ भूमि के अधिग्रहण के लिए दो सौ सत्रह करोड़ छियालिस लाख चालीस हजार 21746.40 लाख रुपये की मंजूरी दी है। वहीं, बिहटा के समीप कन्हौली में बनने वाले बस स्टैंड के लिए 217 करोड़ रूपये की अनुमति दे दी गई, ये 50 एकड़ में बस स्टैंड बनकर तैयार होगा। इसके अतिरिक्त सारण के पहलेजा का और वैशाली का कुछ भाग अब पटना इलाके में आएगा।

वही इसके अतिरिक्त सरकार ने डीजल पर वैट 19 प्रतिशत से कम करके 16.37 प्रतिशत एवं पेट्रोल पर वैट 26 प्रतिशत से कम करके 23.58 प्रतिशत कर दिया है। गांधी स्मृति संग्रहालय को बिहार आकस्मिता निधि से 3 करोड़ की अनुमति प्राप्त हो गई है। पॉलिटेक्निक एवं महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में वाई-फाई कनेक्टिविटी बढ़ेगी। इसके लिए 79.11 करोड़ की अनुमति दी गई। सामान्य प्रशासन विभाग के लिए 69 पदों पर BPSC के माध्यम से बहाली होगी। अनुसूचित जाति तथा जनजाति विभाग के लिए 18 करोड़ 96 लाख रूपये मंजूर कर दिए गए हैं। 

लालू का पुराना अंदाज! पटना की सड़क पर दौड़ाई ऐसी जीप कि हैरान रह गए लोग

भ्रष्टाचार के आरोपी कुलपति को मिला बेस्ट VC का पुरस्कार

'मुख्यमंत्री' के रूप में नीतीश कुमार के 15 साल पूरे, मनेगा जबरदस्त जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -