त्रिपुरा चुनाव में 78.86 फीसदी मतदान
त्रिपुरा चुनाव में 78.86 फीसदी मतदान
Share:

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में मतदान मे राज्य की जनता ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. त्रिपुरा में कुल 60 विधानसभा सीटे है जिनमे से 59 सीटों पर आज यानी रविवार को वोटिंग हुई. एक विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर मतदान 12 मार्च को होगा. त्रिपुरा में 78.86% मतदाता हो चूका है. मतदान के दौरान 3,214 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान किया गया. इस दौरान दक्षिणी त्रिपुरा में कई जगह ईवीएम के काम नहीं करने की सुचना मिली.

मुख्यमंत्री माणिक सरकार और बीजेपी त्रिपुरा के अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अगरतला के बिजय कुमारी स्कूल और हरि गंगा स्कूल में ईवीएम में खराबी की शिकायते की गई. इन चुनावो में भारतीय जनता पार्टी ने वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर अपना डंका बजाया है. वाम दल पिछले 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिज है. चुनाव में राजनीतिक दलों की निगाहें अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षित 20 सीटों पर रही हैं और अब परिणामों का इंतज़ार है.

चुनाव के नतीजे तीन मार्च 2018  को घोषित होंगे आज सुबह मतदान से पहले ही पीएम मोदी ने ट्वीट का  जनता से अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्रों तक पहुंचने की अपील की है. आज दिन भर राज्य में शांति पूर्ण मतदान हुआ और कही से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है जो पुलिस और प्रशासन के लिए सुखद खबर है.  

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: मतदान प्रारंभ

त्रिपुरा में धनपुर सीट बनी सबकी निगाहों का केंद्र

राहुल ने पीएम मोदी पर वादे करके भूलने का आरोप लगाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -