हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फ़बारी, राज्य की 774 सड़कों पर आवागमन बंद

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला सहित कई जिलों में एक बार फिर से भारी बर्फबारी हुई है। सोमवार को हुई इस बर्फबारी के कारण शिमला सहित राज्य के कई इलाकों में 774 सड़कों पर आवागमन बंद हो गया है। ऊपरी शिमला इलाके में लोगों तक ब्रेड, मिल्क और अखबार जैसी आवश्यक चीजें भी नहीं पहुंच पाईं या फिर देरी से पहुंचीं। 

इसके साथ ही इन सड़कों पर काफी फिसलन देखने को मिली और इसके कारण हुए दो हादसों में 5 लोगों की जान जाने की खबर है। सोमवार शाम को सराहण के पास शंगोली गांव में एक कार के रोड के नीचे गिरने से दो महिलाओं और एक बच्चे सहित परिवार के ही 5 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा हासन घाटी में भी कुफरी के पास एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इसमें दो लोग जख्मी हुए हैं। सड़कों के बर्फ के ढकने के कारण दफ्तर जाने वालों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

राज्य की जिन 774 सड़कों पर आवागमन बंद हुआ है, उनमें से 261 सड़कें शिमला में हैं। इसके अलावा 170 सड़कें लाहौल-स्पीति में हैं और 139 कुल्लू में हैं। इतना ही नहीं 85 सड़कें चंबा, 60 किन्नौर और 51 मंडी में भी बंद हो गई हैं। वहीं, बर्फ़बारी की वजह से पूरे राज्य में 2,360 ट्रांसफार्मर्स के खराब होने से बिजली की आपूर्ति भी कई जगहों पर काफी समय के लिए ठप हो गई। 

भारत को मिली अत्याधुनिक सुपरसोनिक मिसाइल, DRDO ने किया सफल परिक्षण

'साहब मेरी पत्नी बीड़ी पीती है, तलाक करा दो..', SSP ऑफिस पहुंचकर बोला पति

'भारत में भांग पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं..', दिल्ली हाई कोर्ट में बोली केंद्र सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -