आईडीबीआई बैंक में  773  करोड़ का फर्जी ऋण घोटाला
आईडीबीआई बैंक में 773 करोड़ का फर्जी ऋण घोटाला
Share:

बैंक घोटालों का रौशनी में आने का सिलसिला अभी भी जारी है. आईडीबीआई बैंक ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बैंक की पांच शाखाओं से 773 करोड़ रुपये के फर्जी ऋण जारी किए गए थे. इस मामले के उजागर होते ही बुधवार को आईडीबीआई के शेयरों में 3.5 फीसदी गिरावट देखी गई.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में कुछ ऋण, जो मछली पालन व्यवसाय के लिए 200 9 -2013 के वित्तीय वर्ष के दौरान जारी किए गए थे, गैर-मौजूद मछली तालाब के नकली पट्टे के दस्तावेजों के खिलाफ प्राप्त किए गए थे और इनके संपार्श्विक के मूल्य को बढ़ाकर बताया गया था.बैंक ने माना कि दो अधिकारियों द्वारा ऋण प्रसंस्करण और वितरित करने में प्रमुख रूप से चूक की .ऋणदाता अधिकारियों में से एक को बर्खास्त कर दिया, जबकि अन्य अधिकारी पहले ही सेवानिवृत्त हो गए थे.

बैंक ने यह भी बताया कि कि बशीरबाग और गुंटूर में शाखाओं से संबंधित पांच शिकायतों में से दो मामलों के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मामलों की जांच की है. बैंक ने इसे गुणवत्ता आश्वासन लेखा परीक्षा की शुरुआत बताया जो अप्रैल तक पूरा होने की उम्मीद है.बता दें कि इस घटना से आईडीबीआई शेयर 3.5 फीसदी से गिरकर 73.6 रुपये पर आ गया, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र के उधार दाताओं निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स के सूचकांक में 1.8 फीसदी की गिरावट आई.

यह भी देखें

फोर्टिस हॉस्पिटल जल्द ही बनेगा मणिपाल ग्रुप की मिल्कियत

पीएनबी: नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कामयाबी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -