दिल्ली में टूट सकता है सितंबर की बारिश का 77 साल पुराना रिकॉर्ड, अलर्ट जारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस बार सितंबर माह में लगातार बारिश होने के कारण ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ने के नजदीक पहुंच गया है. दिल्ली में शुक्रवार को भी कुछ इलाकों में हल्की बौछारें पड़ी. वहीं सफदरजंग इलाके में 4.1 मिमी बारिश होने के साथ ही इस बार सितंबर महीने में दिन के दौरान 413. 3 मिमी बारिश रिकॉर्ड हो चुकी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़े के मुताबिक, इससे पहले वर्ष 1944 में 417.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड हो चुकी है, जो सितंबर माह के सर्वकालिक रिकॉर्ड से मात्र सिर्फ 4 मिमी कम है.

मौसम के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में अगले हफ्ते तक बारिश जारी रहने का अनुमान है, जबकि शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि रविवार को हल्की बौछारें होने का अनुमान है. हालांकि सोमवार को वर्षा की संभावना कम हो जाएगी. वहीं बुधवार को बारिश की कोई संभावना नहीं है. दिल्ली के आयानगर स्टेशन पर शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच सबसे अधिक बारिश 11.8 मिमी रिकॉर्ड की गई. 

वहीं दिन के दौरान लोधी रोड में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पालम में 'ट्रेस' दर्ज किया गया. दिल्ली में अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम था. IMD का कहना है कि बारिश होने की वजह से अगले दो दिनों में तापमान 32-33 डिग्री के आसपास हो सकता है. इस बीच सापेक्षिक आर्द्रता 68 और 95 प्रतिशत के बीच रिकॉर्ड किया गया.  

गोरा विज्ञान केंद्र के निदेशक ने पर्यावरण के बदलाव पर जताई चिंता

जापान सरकार कोविड के टीकाकरण के लिए न्यूनतम आयु कम करने पर कर रही विचार

आरबीआई ने मुंबई स्थित अपना सहकारी बैंक पर लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -