इस राज्य के किसानों को मिलेगा नए साल का गिफ्ट, खाते में पहुंचेंगे 7600 करोड़ रुपये
इस राज्य के किसानों को मिलेगा नए साल का गिफ्ट, खाते में पहुंचेंगे 7600 करोड़ रुपये
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के किसानों को न्यू ईयर यानी नए साल में एक बहुत बड़ा गिफ्ट मिलने जा रहा है। जी दरअसल मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने वित्त मंत्री श्री टी हरीश राव को रबी फसल के रायथु बंधु फंड जारी करने का निर्देश दिया है। वहीं मुख्यमंत्री के इस निर्देश के तहत राज्य सरकार किसानों के खातों में 7600 करोड़ रुपये जमा कराएगी। आपको बता दें कि सरकार ने यह दावा किया है कि हमेशा की तरह इस बार भी रायथु बंधु की राशि संक्रांति तक सभी किसानों के खाते में जमा कर दी जाएगी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने गांवो में खेल मैदान बनाने का किया वादा, गौतम गंभीर भी रहे मौजूद

जी हाँ और इसके लिए राज्य सरकार किसानों के खातों में 7600 करोड़ रुपये जमा करेगी। आपको बता दें कि रायथु बंधु योजना के माध्यम से, राज्य सरकार वनकलम यानी खरीफ और यासंगी यानी रबी दोनों मौसमों के लिए किसानों को 10,000 रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करती है। जी हाँ और यह राशि किसानों के खाते में सीधे जमा कराई जाती है। वहीं आपको यह भी जानकारी दे दें कि रायथु बंधु योजना की शुरुआत तेलंगाना सरकार ने साल 2018 में किया था।

जांच के लिए पुलिस ने बच्चे का दफनाया हुआ शव फिर निकाला बाहर, देखिए हुआ यह खुलासा

वहीं शुरुआत में इस योजना के अंतर्गत तेलंगाना राज्य के किसानों को हर साल 8 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। हालांकि, बाद में तेलंगाना सरकार ने इस राशि को बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया। आपको बता दें कि तेलंगाना के किसानों को इस योजना के अलावा पीएम किसान सम्मान निधि का भी लाभ मिलता है। जी हाँ और रायथु बंधु और पीएम किसान सम्मान निधि दोनों की राशि मिला दी जाए तो किसानों को सालाना 16 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मिलती है।

‘मुख्तार को मिली सजा को हाईकोर्ट में दूंगा चुनौती’, बोले अफजाल अंसारी

माता सीता पर शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने की अमर्यादित टिप्पणी

विशेष समुदाय के युवक ने शराब के नशे में मंदिर में की तोड़फोड़, लोगों में फूटा ग़ुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -