भारत में कोरोना को मात देकर ठीक हुए 76 लाख से ज्यादा लोग, रिकवरी दर 92 फीसदी
भारत में कोरोना को मात देकर ठीक हुए 76 लाख से ज्यादा लोग, रिकवरी दर 92 फीसदी
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने आज मंगलवार को संयुक्त प्रेस वार्ता की। इसमें स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण और ICMR के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने देश में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि भारत में 76 लाख से अधिक लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 2000 लैब्स की सहायता से लगभग 11 करोड़ 17 लाख कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। रिकवरी दर 92 फीसदी है। भूषण ने बताया कि जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है, तबसे लेकर अब तक कुल पॉजिटिविटी रेट 7.4 फीसदी है। देश में प्रति 10 लाख की आबादी में कोरोना के 5,991 मामले दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं दुनिया में प्रति 10 लाख की आबादी पर 5,944 मामले दर्ज हो रहे हैं। भूषण ने कहा, साप्ताहिक सकारात्मकता दर 4.4 फीसदी  है जबकि दैनिक पाजिटिविटी रेट  3.7 फीसदी है।

मंत्रालय ने आगे कहा कि प्रति 10 लाख की आबादी पर भारत में 89 लोगों की जान गई है, जबकि दुनियाभर में प्रति 10 लाख की आबादी पर 154 मौतें दर्ज की गई हैं। देश में सक्रिय मामलों की तादाद घटकर 5,41,405 हो चुकी है, यह दिखाता है कि हमारे अस्पतालों पर गैर जरुरी बोझ नहीं है।

बैंकिंग फाइनेंशियल स्टॉक्स में आया उछाल

इस दिवाली पर MCX आयोजित करेगा विशेष मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र

29 मिलियन यूरो के लिए इटली के ऑप्टोटेक में 100 pc हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -