मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 75 लोगों के खिलाफ रासुका

May 14 2021 11:38 AM
मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 75 लोगों के खिलाफ रासुका

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोविड-19 महामारी के बीच कालाबाजारी बंद नहीं हो रही है। यहाँ हाल ही में मिली जानकारी के तहत इलाज में उपयोग किये जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में लिप्त 75 लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दायर किया जा चुका है। इस बारे में जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने बीते कल यानी गुरुवार को दी है। आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ। राजेश राजोरा ने इस बारे में कहा कि, ‘रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी के लिये 75 लोगों को रासुका के तहत गिरफ्तार कर जिला कलेक्टरों के माध्यम से जेल भेज दिया गया है।’

वही उन्होंने यह भी बताया है कि, ''इनके अलावा, रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने के लिए प्रदेश में छह लोगों को चोरबाजारी निवारण और अत्यावश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।'' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा है कि इन छह लोगों में से पांच को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के लिए जबलपुर, उज्जैन एवं सागर में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जबकि एक व्यक्ति को चिकित्सीय ऑक्सीजन की कालाबाजारी के मामले में सतना में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

आगे उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर गृह विभाग द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन, चिकित्सकीय ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका अंतर्गत सख्त और त्वरित कार्रवाई के निर्देश जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षकों को दिए गए हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि ये सभी लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने के लिए 20 अप्रैल से 10 मई तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पकड़े गये थे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश में बीते गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,419 नए मामले सामने आए। वही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,08,621 तक पहुंच चुकी है।

यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, दो की मौत

Positive News: 110 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, खुद चलकर अस्पताल से लौटे घर